भाईदूज का त्योहार:धर्मांतरण को लेकर किया जागरूक कहा-किसी के बहकावे में ना आएं

जशपुर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भाईदूज पर गांव की बहनों को उपहार देते प्रबल - Dainik Bhaskar
भाईदूज पर गांव की बहनों को उपहार देते प्रबल

शनिवार को भाईदूज पर भाजपा के प्रदेश मंत्री कुमार प्रबल प्रताप सिंह जूदेव आरा इलाके के ग्राम सालेकेरा व मोराडीह पहुंचे। यह इलाका कई सालों से नक्सली दृष्टिकोण से बेहद संवेदनशील रहा है। इलाके के ग्रामीण आधुनिकता की चकाचौंध से दूर हैं। यहां पहुंचकर प्रबल ने गांव की बहनों व बुजुर्ग माताओं को साड़ी भेंट की। उन्होंने कहा कि आपका भाई आपके साथ है और भाईदूज के मौके पर आपके लिए यह उपहार है। इस मौके पर प्रबल ने गांव की बहनों परोसकर भोजन भी कराया।

विजय विहार पैलेस से पहुंचे राजपरिवार के सदस्य को अपने बीच पाकर ग्रामीण काफी खुश हुए। ग्रामीणों ने कहा कि जशपुर राजपरिवार से उनके पीढ़ियों के संबंध हैं। हम हर सुख दु:ख में जशपुर पैलेस ही पहुंचते हैं। आज वहां से खुद प्रबल हमारे बीच भाईदूज मनाने आए हैं यह सौभाग्य की बात है। इस मौके पर प्रबल ने ग्रामीणों को धर्मांतरण के प्रति जागरूक किया।

प्रबल ने ग्रामीणों से कहा कि कांग्रेस की सरकार में धर्मांतरण जोरों पर चल रहा है और ऐसे मामलों में प्रशासन ने अपनी आंख बंद कर ली है। कथित धर्मगुरू लोगों के बीच अंधविश्वास फैलाकर उनका धर्म बदल रहे हैं। किसी के घर कोई विपत्ती आती है तो उन्हें डर दिखाया जाता है और ठीक करने का दावा कर उनका धर्म बदल दिया जाता है।

ऐसे किसी भी बहकावे में आकर अपना धर्म ना बदलें और अगर कोई उस ओर आकर्षित हो रहा है तो उसे बेहतर माहौल दें। ताकि वह धर्म बदलने की मन में सोचे भी ना। सभी त्यौहारों को धूमधाम से मनाईए और अपनी संस्कृति व परंपरा को अगली पीढ़ी तक बढ़ाइए। इस मौके पर उनके साथ जनपद पंचायत उपाध्यक्ष राजकपूर राम, अभिषेक मिश्रा सहित अन्य उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...