पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

योजना:5 लाख रुपए से बनेगी मधेश्वर पहाड़ शिव मंदिर की सीढ़ी

जशपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जशपुर जिले के सबसे बड़े शिवलिंग के नाम से विख्यात मधेश्वर पहाड़ में बने मंदिर तक पहुंचना अब श्रद्धालुओं के लिए आसान हो जाएगा। कुनकुरी विधायक एवं संसदीय सचिव ने मधेश्वर पहाड़ के ऊपर बने शिव मंदिर तक पहुंचने के लिए विधायक मद से सीढ़ी बनाने की घोषणा की है। साथ ही उन्होंने मंदिर निर्माण के लिए 51 हजार रुपए दान देने की भी बात कही। कुनकुरी विधायक एवं संसदीय सचिव यूडी मिंज को बुधवार को जोकारी में विधायक मद से बने सामुदायिक भवन के गृह प्रवेश के कार्यक्रम के लिए बुलाया गया था। महिलाओं के निमंत्रण को स्वीकार करते हुए श्री मिंज जोकारी के सामुदायिक भवन में पहुंचे, जहां उन्होंने विधि विधान से पारंपरिक अनुष्ठान कर भवन की पूजाकर उक्त भवन में गृहप्रवेश किया।भवन में प्रवेश करने के बाद श्री मिंज ने गांव की महिलाओं का एक बैठक भी ली, जिसमें जोकारी एवं आस पास की महिलाओं के द्वारा हिंदुओं के प्रमुख तीर्थ स्थल में हुए तोड़फोड़ की जानकारी से श्री मिंज को अवगत कराया, साथ ही उन्होंने मांग की कि उक्त स्थल पर शिव मंदिर का निर्माण कराया जाए। महिलाओं की मांग पर गंभीरता से विचार करते हुए विधायक श्री मिंज ने शिव मंदिर निर्माण के लिए 51000 रुपए दान देने घोषणा की। साथ ही मंदिर तक भक्तों की पहुंच अासान बनाने के लिए सीढ़ी निर्माण के लिए पांच लाख रुपए विधायक मद से देने की घोषणा भी की।

मंदिर में असामाजिक तत्वों ने कुछ दिन पहले की थी तोड़फोड़
कुछ दिनों पहले मधेश्वर पहाड़ के ऊपर बने शिव मंदिर में कुछ आसामाजिक तत्वों द्वारा तोड़ फोड़ की गई थी। श्रद्धालु जब मंदिर में पूजा अर्चना करने के लिए पंहुचे तो उन्होंने मंदिर में हुए तोड़ फोड़ को देखकर इसकी सूचना गावं के अन्य ग्रामीणों को दी थी।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें