पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वर्चुअल समारोह:ऑक्सीजन प्लांट के लोकार्पण में सांसद की अनदेखी

जशपुरनगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बीजेपी का आरोप, नेता बोले: पीएम केयर से दिलवाया फंड लेकिन प्रशासन ने सांसद को नहीं बुलाया

जिला हॉस्पिटल में स्थापित होने वाले ऑक्सीजन प्लांट के लेकर उद्घाटन के लिए आयोजित वर्चुअल समारोह में रायगढ़ लोकसभा क्षेत्र की सांसद गोमती साय को कार्यक्रम में आंमत्रित न किये जाने से भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस आमने सामने आ गए हैं।

भाजपा के जिला अध्यक्ष रोहित साय ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए सांसद साय की पहल पर पीएम केयर्स फंड से जिला चिकित्सालय में आक्सीजन प्लॉट स्थापित करने के लिए डेढ़ करोड़ रुपए का बजट स्वीकृत कराया था। लेकिन कांग्रेस की राजनीति की वजह से दबाव में वर्चुअल उद्घाटन समारोह में उन्हें आमंत्रित नहीं किया गया। जिला भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि सरकार द्वारा निर्धारित प्रोटोकाल के तहत भी सभी शासकीय कार्यक्रम में सांसद को आमंत्रित करना आवश्यक होता है। लेकिन कांग्रेसी नेताओं के दबाव में प्रशासन को ना तो सरकारी प्रोटाकाल की अनदेखी कर रहा है। वहीं जशपुर विधायक विनय भगत ने ऑक्सीजन प्लांट के लिए मुख्यमंत्री और प्रभारी मंत्री को श्रेय दिया।

इतना ही नहीं बगीचा में ऑक्सीजन प्लांट लगाने की अनुमति पर भी भगत ने सरकार का आभार जता दिया। जशपुरवासियों को चिकित्सा सुविधाओं के लिये सीमांत जिलों, प्रदेश के बड़े शहरों और अन्य प्रदेशों पर निर्भर रहना पड़ता था, अब यह जिला ऑक्सीजन आत्मनिर्भर हो गया है। वहीं दूसरी ओर युवा मजदूर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष भाजपा पर पलटवार करते हुए कहा कि यह समय जनता की हिफाजत करने का है। ऑक्सीजन जनरेटर को स्थापना के बाद तत्काल लोकार्पित करना आवश्यक था।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और प्रभारी मंत्री अमरजीत भगत की पहल पर जिला प्रशासन ने आक्सीजन प्लांट स्थापित कर, इसे लोकार्पित किया है। अगर, सांसद गोमती साय उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होना चाहती थी, तो वर्चुअल कार्यक्रम में स्वयं पहल कर शामिल हो सकती थी। उन्होंने भाजपा पर कोरोना संक्रमण के इस भीषण काल में बेवजह की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि 18 से 44 आयु के प्रदेशवासियों के टीकाकरण का अभियान केन्द्र सरकार के अड़ियल रवैये के कारण अधर में लटक गया है। उन्होंने भाजपा को राजनीति छोड़ कर, जनहित में काम करने की नसीहत भी है। उल्लेखनीय है कि जिला चिकित्सालय के ईसीटीसी केन्द्र में डेढ़ करोड़ की लागत से आक्सीजन प्लांट लगाया गया है जिसका वर्चुअल उद्घाटन जिले के प्रभारी मंत्री अमरजीत भगत ने बुधवार को किया था।

खबरें और भी हैं...