पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जमीन विवाद:पड़ोसी ने ढाबा संचालक पर चाकू से किए कई वार, रांची रेफर

जशपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मार्निंग वॉक के दौरान ढ़ाबे से 100 मीटर की दूरी पर हुआ हमला

जमीन विवाद को लेकर पड़ोसी ने ढाबा संचालक के ऊपर चाकू से प्राणघातक हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया।  घायल ढाबा संचालक को इलाज के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है,जहां उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए उच्च उपचार के लिए रांची रेफर कर दिया है। घटना शहर के डौड़काचौरा की है। डौड़काचौरा स्थित जायसवाल ढाबा के संचालक दशरथ जायसवाल मंगलवार की सुबह लगभग 4 बजे मार्निंग वॉक करने के लिए घर से निकले थे। दशरथ जायसवाल ढाबा से 100 मीटर की दूरी तक ही पहुंचे ही थे कि उसी समय उनके ऊपर आरोपी ने चाकू से प्राणघातक हमला कर दिया। आरोपी के हमले से दशरथ जायसवाल गंभीर रूप से घायल हो गए और मौके पर ही बेहोश हो गए थे। ढाबा संचालक के मौके पर बेहोश होने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया था। घटना के कुछ समय के बाद ढाबा के बगल में ही रहने वाले एक व्यक्ति ने दशरथ जायसवाल को गंभीर स्थिति में मौके पर बेहोशी के हालत में देखकर इसकी सूचना उनके परिवार वालों को दी। परिवार वालो को सूचना मिलने के पर परिवार वालों ने तत्काल मौके पर पहुंचकर आनन फानन में ढाबा संचालक को इलाज के लिए जिला चिकित्सालय ले आए, जहां उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए तत्काल उच्च इलाज के लिए रांची रेफर कर दिया है।

शासकीय जमीन को लेकर दोनों के बीच था विवाद
ढाबा संचालक दशरथ यादव का ढाबा के बगल में स्थित एक जमीन को लेकर पड़ोसी राम गोस्वामी के साथ विवाद चल रहा है। शासकीय जमीन में कब्जा के मामले में दशरथ जायसवाल और राम गोस्वामी के बीच में पूर्व में भी विवाद हो चुका है। मिली जानकारी के अनुसार जमीन विवाद का मामला न्यायालय में भी चल रहा है। ढाबा संचालक के ऊपर हुए चाकू से हमले के मामले में उसके पुत्र भरत जायसवाल ने सिटी कोतवाली में मामला दर्ज कराया है। मामला दर्ज कराते हुए भरत जायसवाल ने  पिता के ऊपर हमला करने का संदेह राम गोस्वामी के ऊपर जताते हुए उसके खिलाफ मामला दर्ज कराया है।  
14 दिन के भीतर चाकूबाजी की हुई दूसरी बड़ी वारदात
जिले में 12 दिन में चाकूबाजी दूसरी बड़ी घटना है। इसके पहले 1 जुलाई को आस्ता थाना क्षेत्र में दोहरे हत्याकांड का मामला प्रकाश में आया था। 1 जुलाई की रात को आस्ता थाना क्षेत्र में एक आरोपी ने आस्ता के एक व्यवसायी शैलेंद्र सिंह के घर में घुस कर  उस पर और उसकी पत्नी पर चाकू से ताबड़तोड़ वार कर दिए थे। इसमें व्यवसायी दंपती की मौत हो गई थी।  इस घटना से आस्ता के ग्रामीण आक्रोशित थे। उन्होंने विरोध में चक्का जाम आंदोलन किया था। एसडीओपी व एसडीएम की समझाइश पर वे माने। आंदोलन के दौरान ग्रामीणों ने आस्ता में पुलिस बल की संख्या को बढ़ाने की मांग की थी।

स्निफर डॉग भी पहुंचा संदेही के घर
डौड़काचौरा में ढाबा संचालक के ऊपर हुए चाकू से हमले की सूचना पुलिस को मिलने पर टीम तत्काल मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। मौके पर कुछ दूरी पर पुलिस ने एक चाकू मिला। पुलिस ने स्निफर डॉग की भी मदद ली तो वह सीधे संदेही राम गोस्वामी के घर में जाकर रुका। इस आधार पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

एक संदेही को हिरासत में लेकर कर रहे हैं पूछताछ
"ढाबा संचालक के ऊपर चाकू से हुए हमले के मामले में 307 का मामला दर्ज कर लिया है, वहीं एक संदेही को पुलिस हिरासत में लेकर मामले के संबंध में पूछताछ की जा रही है।''
-राजेंद्र सिंह परिहार,एसडीओपी जशपुर

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें