पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हत्या का मामला:पुराने विवाद पर घोंट दिया था वृद्धा का गला, गिरफ्तार

जशपुरनगर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

वृद्धा के घरवालों के शादी समारोह में शामिल होने के लिए चले जाने के बाद घर वृद्धा को घर में अकेली पाकर गांव का ही युवक वृद्धा के घर में घुस गया और वृद्धा से विवाद करते हुए उसके ही साड़ी से उसका गला घोट कर हत्या कर दिया था। आरोपी ने वृद्धा की हत्या करने के बाद गांव से फरार हो गया था। फरार आरोपी को लोदाम चौकी पुलिस ने झारखंड के रायडीह से गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के अनुसार लोदाम चौकी क्षेत्र के साईटांगरटोली के उरांव बस्ती में रहने वाली ख्रिस्टीना कूजुर के घर वाले 27 अप्रैल की रात को पड़ोस के गांव में शादी समारोह में शामिल होने के लिए गए हुए थे। घर वालों के शादी में चले जाने के बाद रात को 10 बजे गांव का आरोपी दिलफ्यूनूस उसके घर में घुस गया। आरोपी ने वृद्धा से हड़िया और पैसे को लेकर विवाद करना शुरु कर दिया था और वृद्धा की ही साड़ी से उसका गला घोट कर हत्या कर दिया। आरोपी ने वृद्धा की हत्या करने के बाद उसके शव को छिपाने के लिए अपने कंधे में लेकर घर से बाहर निकाला था।

उसके बाहर निकलते ही गांव की दो युवतियों ने उसे देख लिया और इसकी सूचना गांव के अन्य लोगों को दे दी। आरोपी ने गांव वालों को अपने पीछे आते हुए देखकर वृद्धा के शव को उसके घर के कुछ दूरी में ही शव को फेक कर वहां से फरार हो गया था। आरोपी के फरार हो जाने के बाद उसके परिजनों ने आरोपी के खिलाफ लोदाम चौकी में आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करा दिया था। पुलिस ने वृद्धा के परिजन के रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ धारा 302,201 का मामला दर्ज करते हुए मामले की विवेचना शुरु कर दी थी।

पूर्व में काट चुका है 15 वर्ष की सजा
लोदाम पुलिस ने बताया कि आरोपी दिलफ्यूनूस ने पूर्व में अपनी मौसी की हत्या कर दिया था। हत्या के आरोप में पुलिस ने उसे गिरफ्तार भी किया था। वहीं न्यायालय से हत्या के आरोप में आरोपी को 15 वर्ष की सजा भी सुनाई गई थी। पुलिस ने बताया कि एक वर्ष पहले ही आरोपी ने अपनी सजा पूरी कर जेल से रिहा होकर गांव में ही रह रहा था और 27 अप्रैल की रात को एक बार फिर हत्या कर फरार हो गया था।

मोबाइल लोकेशन से पकड़ा गया आरोपी
लोदाम पुलिस ने आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने के बाद एसएसपी बालाजी रॉव के निर्देशन एवं एसडीओपी आरएस परिहार,सिटी कोतवाली प्रभारी ओपी ध्रुव के मार्गदर्शन में आरोपी का मोबाईल नंबर पता करते हुए सायबर सेल को उपलब्ध कराया। सायबर सेल के माध्यम से आरोपी के मोबाईल को ट्रेस करने पर उसका लोकेशन झारखंड के रायडीह क्षेत्र में मिला। आरोपी को लोकेशन मिल जाने के बाद लोदाम पुलिस की टीम ने झारंखड में दबीश देकर आरोपी दिलफ्यूनूस को गिरफ्तार करते हुए उसे न्यायिक रिमांड में जेल भेज दिया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें