पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम अपडेट:एक घंटे तक मूसलाधार बारिश से सड़कों पर पानी

जशपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सोमवार के बाद मंगलवार को भी बारिश से मौसम सुहाना, 30 डिग्री अधिकतम तापमान

मंगलवार को दूसरे दिन भी शहर में जमकर बारिश हुई। सुबह से हल्की धूप खिली थी पर दोपहर 12 बजे से बारिश शुरू हुई। दोपहर को शुरू हुई बारिश करीब आधे घंटे तक चली। इसके बाद मौसम लगभग साफ हो गया था। दोपहर 3 बजे तक फिर से आसमान को काले बादलों ने ढ़ंक लिया और 3 से 4 बजे तक तेज मूसलाधार बारिश हुई।

लगातार दाे दिन हुई तेज बारिश से मई के महीने में बरसात जैसा नजारा दिखाई पड़ रहा है। शहर के मुख्य सड़कों पर जगह-जगह पानी जमा है व खेतों में भी पर्याप्त मात्रा में पानी भर आया है। शहर के दोनों मुख्य तालाब पानी से लबालब हो गए हैं। सेामवार व मंगलवार की रात को भी कई बार तेज हवाओं के साथ बारिश हुई थी। जिससे कई बार बिजली भी गुल हुई। इस बारिश से तापमान में भी गिरावट आई है। शहर में गर्मी का एहसास अब लोगों को नहीं हो रहा है। दिन का अधिकतम तापमान 30 डिग्री पर आ चुका है। वहीं न्यूनतम तापमान 18 डिग्री पर है। मई के महीने में बारिश के कारण लोगों को सुबह के वक्त हल्की ठंड का एहसास हाे रहा है। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक यह प्री मानसून की बारिश है। काल बैसाखी की इस बारिश का असर 10 मई तक बना रहेगा। इस दौरान रोजाना दिन के दूसरे पहर आंधी व बारिश हो सकती है।

इस मौसम में सेहत का रखें विशेष ध्यान
गर्मी के दिन में बदले हुए मौसम के इस मिजाज का सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है। इस बारिश से भीगना सर्दी-जुकाम और बुखार को सीधा निमंत्रण देना है। डॉक्टरों ने कहा कि अचानक हो रही बारिश के बाद मौसम ठंडा हो रहा है और धूप निकलने से गर्मी का एहसास हाे रहा है। इस घटते-बढ़ते तापमान का सेहत पर बुरा असर पड़ता है। खानपान पर विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है। कोल्ड ड्रिंक्स या किसी भी तरह के शीतल पेय का सेवन अभी ना करें। ताजे व गर्म भोजन का ही सेवन करें। इसके साथ ही रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए काढ़ा पीते रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें