पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सुरक्षा मानकों की अनदेखी:पुलिस लाइन में पेट्रोल पंप बनाने का लोग कर रहे विरोध

जशपुरनगर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नवनिर्मित पेट्रोल पंप।

शहर में 40 साल पहले एक पेट्रोल पंप शहर से बाहर स्थापित किया गया था। लेकिन वहां अब घनी बसाहट हो गई है। प्रदेश में ऐसे कुछ पंपों को प्रशासन ने सुरक्षा का हवाला देकर बंद करवा दिए हैं, लेकिन जशपुर में ऐसा नहीं हो रहा है। पुलिस लाइन में घनी आबादी के बीच बन रही पेट्रोल पंप खतरे की घंटी साबित हो सकता हैं।

मुख्य मार्ग में सदर थाना क्षेत्र के ओयना पत्थर लीज एरिया में पेट्रोल पंप खोले जाने के विरोध में स्थानीय लोगो ने कलेक्टर और तसहीलदार को आवेदन दिया है। जिसमें कहा गया है कि उक्त क्षेत्र में कालोनी हैं। जिसमें सैकड़ों लोग रहते है। उक्त स्थान पर पेट्रोल पंप खोला जाना किसी भी स्थिति में जनहित में नहीं है। यहां पेट्रोल पंप खुलने से दुर्घटना की संभावना भी प्रबल हो गई है।

वही पूर्व मंत्री गणेश राम भी नए पंप के निर्माण के पूर्व पेड़ों की कटाई पर विरोध दर्ज कर चुके है। उनका कहना है कि पेड़ों की कटाई किया जाना गलत है। आवासीय इलाके में बिना अनापत्ति प्रमाण पत्र मिले पेट्रोल पंप का काम शुरू किया जाना अनुचित है। 40 वर्ष पहले महाराजा चौक में घनी आबादी के बीच संचालित हो रहे है पेट्रोल पंप को शहर के बाहर गम्हरिया में शिफ्ट किया गया था।

लोग सवाल उठा रहे है फिर से बीच शहर में सुरक्षा मानकों को दरकिनार कर पेट्रोल पंप क्यों स्थापित किया जा रहा है। रिहाइशी इलाके में नियमों को ताक पर रखकर खुल रहे पेट्रोल पंप के खिलाफ विरोध शुरू हो गया। इसके चलते यहां के लोगों ने सरकारी विभाग सहित प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं। लोगों ने सरकार से मांग की है कि रिहायशी इलाके में पंप ना खुलवाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें