राहत का टीका:दो दिन में 2 लाख से अधिक को टीका लगाने की तैयारी

जशपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में शत प्रतिशत टीकाकरण के लिए 9 व 10 दिसंबर को टीकाकरण महाअभियान चलाया जाएगा। महाअभियान के पहले दिन विभाग ने 1 लाख 19 हजार 336 और दूसरे दिन 1 करीब 1 लाख लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। टीकाकरण के लिए अभियान के तहत ऐसे व्यक्ति जिन्होंने प्रथम डोज नही लगाया है उन्हें चिन्हांकित करके टीका लगाना है और जिन लोगों ने द्वितीय डोज नहीं लगाया है उन्हें द्वितीय डोज का टीका लगाया जाना है।

कलेक्टर ने आम नागरिकों से भी अपील करते हुए कहा कि छूटे हुए लोगों टीकाकरण केन्द्र पहुंच कर टीका जरूर लगवाएं। उन्होंने सभी विकासखंड के नोडल अधिकारियों को महाअभियान के दौरान सरपंच, सचिव, मितानीन, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका, छात्रावास अधीक्षक, पटवारी, रोजगार सहायक, स्कूलों के शिक्षकों की सहभागिता से सभी छूटे हुए लोगों का टीकाकरण करवाने के लिए कहा है।

धान खरीदी केन्द्रों में टीकाकरण शुरू
जिले के 35 धान खरीदी केन्द्रों के माध्यम से किसानों से धान खरीदी किया जा रहा है और खरीदी केन्द्रों में ही धान बेचने आने वाले किसानों को प्रथम और द्वितीय डोज का टीका लगाया जा रहा है। कलेक्टर ने धान खरीदी केन्द्र के नोडल अधिकारियों, समिति प्रबंधक और स्वास्थ्य अमला को निर्देश देते हुए कहा है कि केंद्र में किसानों का शत प्रतिशत टीकाकरण करें। कोई भी किसान छूटने न पाए इसका विशेष ध्यान रखें।

खबरें और भी हैं...