पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

शिकायत:सचिव ने डीडीसी पर लगाए आरोप, कहा: 75 हजार चुनाव प्रचार का खर्च मांग रहे

जशपुर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सचिव और जिपं सदस्य के बीच आरोप-प्रत्यारोप चरम पर

फरसाबहार जनपद में महिला पंचायत सचिव और जिला पंचायत सदस्य के बीच आरोप -प्रत्यारोप चरम पर है। पंचायत सचिव सुनीता ने अपने शिकायत पत्र में लिखा है कि उसके विरुद्ध की गई शिकायत के पीछे जिला पंचायत सदस्य विष्णु कुलदीप का हाथ है। क्योंकि विष्णु कुलदीप द्वारा कई बार फोन पर और मिलकर डीडीसी चुनाव में प्रचार के लिए लगाए गए वाहनों का तकरीबन 75 हजार भुगतान करने का दबाव बनाया गया। जब मैं डीडीसी को रुपये देने को तैयार नहीं हुई तो विष्णु कुलदीप के करीबी भेलवा सरपंच के साथ मिलकर ग्रामीणों को गलत तरीके से आगे करके मेरे खिलाफ झूठी शिकायत कराया गया है। ताकि मुझे पंचायत से हटा दिया जाय और सरपंच व डीडीसी मिलकर भष्ट्राचार को बेहतर तरीके से अंजाम दे सकें। पंचायत सचिव ने यह भी बताया कि इस बार के पंचायत चुनाव के बाद पंचायत के गठन होने पर सरपंच ने कई महीनों तक नमूना हस्ताक्षर नहीं किया। जिसके चलते कई योजनाओं की राशि आहरण नहीं हो पाया। बाद में अचानक उसका वित्तीय प्रभार हटाकर किसी दूसरे को वित्तीय प्रभार सौंप दिया गया और तत्काल 6 लाख व 1 लाख रुपए आहरण कर लिया गया और राशि आहरण करने के बाद उसे पुनः वित्तीय प्रभार सौंपा गया । पंचायत सचिव ने 3 पेज की शिकायत में पंचायत में भष्ट्राचार की कई परते खोली हैं।

सभी आरोप तथ्यहीन और बेबुनियाद, नहीं मांगे पैसे
डीडीसी विष्णु कुलदीप ने आरोपाें को तथ्यहीन और बेबुनियाद बताया। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान प्रचार के लिए लगाए गए वाहनों का उन्होंने पूरा भुगतान कर दिया है। किसी भी वाहन मालिक को उन्हें किराया देना ही नहीं है। पंचायत सचिव से एक दो बार फोन में बात हुई है लेकिन बातचीत में उसने अपनी समस्या बताई और मैं समस्या सुना। इस दौरान उनसे हमारी कोई लेन देन की बात नहीं हुई ।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें