पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जिला पंचायत को ज्ञापन सौंपा:सीपीएस राशि के लिए शिक्षक फेडरेशन ने लगाई गुहार

जशपुर24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अपनी मांग को पूरी कराने के लिए कलेक्टोरेट पहुंचे शिक्षक। - Dainik Bhaskar
अपनी मांग को पूरी कराने के लिए कलेक्टोरेट पहुंचे शिक्षक।

सहायक शिक्षक फेडरेशन ने शिक्षक (पं.) संवर्ग अवधि के वेतन से कटौती की गई सीपीएस की लंबित राशि अंशदायी पेंशन खाता में जमा कराने के लिए कलेक्टर जशपुर एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत को ज्ञापन सौंपा।

कांसाबेल अंतर्गत सर्व शिक्षा अभियान में कार्यरत शिक्षक पं. संवर्ग के 128 शिक्षकों के अक्टूबर 14 से दिसंबर 15 तक 15 महीने वेतन से कटौती की गई सीपीएस की राशि एवं शिक्षा विभाग, आजाक विभाग के 12 शिक्षकों के पंचायत संवर्ग अवधि में कटौती की गई। सभी राशि कर्मचारी अंशदान एवं नियोक्ता अंशदान लगभग अड़तालीस लाख रुपए बीईओ कांसाबेल के एक्सिस बैंक जशपुर के बचत खाता क्रमांक 914010052359616 में समयावधि में जमा है। इसे शिक्षकों के अंशदायी पेंशन खाता में जमा किया जाना है किन्तु जुलाई18 से शिक्षा विभाग में संविलियन होने के कारण आज तक उक्त राशि कांसाबेल के खाते में लंबित पड़ा है।

इससे शिक्षकों में भारी आक्रोश है। एवं कटौती जमा की गई राशि पर प्राप्त ब्याज से भी वंचित हैं। इस संबंध में खंड शिक्षा अधिकारी कांसाबेल को लिखित एवं मौखिक कई बार आग्रह किया जा चुका है फिर भी लंबित राशि जमा नहीं की गई है। ज्ञापन सौंपने वालों में फेडरेशन के प्रांतीय कोषाध्यक्ष अजय गुप्ता, प्रांतीय संयुक्त सचिव मनोज अंबष्ठ, राजकुमारी भगत प्रांतीय पदाधिकारी, जिला सचिव सागर प्रसाद यादव,जिला कोषाध्यक्ष अशोक कुर्रे ,जिला प्रवक्ता एलन साहू, जिला मीडिया प्रभारी रवि गुप्ता, ब्लॉक अध्यक्ष पत्थलगांव महिला प्रकोष्ठ रीता भगत शामिल थीं।

खबरें और भी हैं...