पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कलेक्टोरेट में कोरोना:कलेक्टर का गार्ड, जनसंपर्क का कर्मचारी सहित जिले में दस नए कोरोना पॉजिटिव

जशपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पत्थलगांव के नेताओं की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद होम आइसोलेशन में थे कर्मी

रविवार को जिले में फिर से 10 लाइक कोरोना मरीजों के मिलने की पुष्टि हुई है। इसमें कलेक्टर का सुरक्षा गार्ड और जनसंपर्क विभाग का एक कर्मचारी भी शामिल है। पत्थलगांव के एक कार्यक्रम में जिले के कई अधिकारी कर्मचारी शामिल हुए थे। कार्यक्रम के बाद वहां के कुछ नेताओं की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद कलेक्टर सहित कलेक्टोरेट के 15 से अधिक कर्मचारी होम आइसोलेशन में थे।

रविवार को आई आरटीपीसीआर रिपोर्ट में कलेक्टर की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद कलेक्टोरेट के सभी कर्मचारियों ने राहत की सांस ली है,इधर जिले में जो नए 10 के सामने आए हैं। उनमें कुनकुरी से दो और पत्थलगांव से 6 नए मामले हैं। कांसाबेल के मरीजों को वहां के आइसोलेशन सेंटर में भर्ती किया जा रहा है। नए मरीज मिलने के बाद जिले में एक्टिव केस की संख्या 215 हो गई है। जिले में अब तक 698 लोग संक्रमण के शिकार हो चुके हैं।

12 मरीज किए डिस्चार्ज
रविवार को 12 मरीजों के ठीक होने पर उन्हें डिस्चार्ज किया गया। कोविड-19 हॉस्पिटल से एक और केयर सेंटर से 10 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं। स्वस्थ हुए लोगों में बगीचा से 7, कांसाबेल और फरसाबहार से 2-2 और कुनकुरी विकासखंड से एक व्यक्ति है।

कोरोना मरीजों के लिए जिले में 990 बेड, उसमें 832 हैं खाली

कोरोना मरीजों को सुविधा देने के लिए 8 ब्लॉकों में आइसोलेशन एवं कोविड केयर सेंटर की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। जहां मरीजों के लिए कुल 990 बेड की सुविधा उपलब्ध है। विभिन्न ब्लॉकों में आइसोलेशन सेंटर में 158 मरीज भर्ती हैं जिनको को स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। लोगों बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए उद्देश्य से बगीचा ब्लॉक शासकीय कन्या आश्रम में 50 बिस्तर वाला आइसोलेशन सेंटर शुरू कर दिया गया है। इसी प्रकार पत्थलगांव में भी कोरोना मरीजों के लिए 50 बेड वाला आइसोलेशन सेन्टर शुरू किया गया है। कलेक्टर ने लोगों को प्राथमिकता से स्वास्थ्य केंद्र में आकर कोरोना जांच करवाने के निर्देश दिए हैं। कुनकुरी ब्लॉक के रवि रही के मार्गदर्शन में कोविड केयर सेंटर में मरीजों को स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। आइसोलेशन वार्ड में 832 बेड मरीजों के लिए रिक्त है। इनमें आइसोलेशन सेंटर जशपुर में 75 बेड हैं जहां 39 मरीजों का इलाज किया जा रहा है शेष 36 बेड रिक्त है। इसी प्रकार लाइवलीहुड काॅलेज जशपुर में 200 बेड की सुविधा है जहां 87 मरीजों का इलाज किया जा रहा है जहां 113 बेड रिक्त है।

शासकीय कन्या छात्रावास लोदाम में 75 बेड की सुविधा उपलब्ध कराई गई है जहां 75 रिक्त है। शासकीय महाविद्यालय दुलदुला में 100 बेड की सुविधा उपलब्ध हैं जहां 100 रिक्त है। इसी प्रकार मैट्रिक गर्ल्स हाॅस्टल कण्डोरा कुनकुरी में 36 सुविधा उपलब्ध कराई गई है। जिसमें 2 मरीजों का इलाज कराया जा रहा है।

512 लोगों की हुई जांच
रविवार को जिले में 512 व्यक्तियों की कोरोना जांच की गई। इसमें 302 लोगों का रेपिड एंटीजन किट से जांच किया, जिसमें 6 पॉजिटिव के सामने आए। इसके अलावा 210 लोगों का आरटीपीसीआर सैंपल लेकर जांच के लिए रायगढ़ भेजा गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें