लोक आस्‍था के महापर्व को लेकर तैयारी:आज सुबह 8 बजे से श्रमदान से होगी शहर के छठ घाट की सफाई

जशपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जशपुर नगर स्थित छठ घाट तालाब का श्रम दान के माध्यम से 7 नवम्बर 2021 रविवार की सुबह 8 बजे से सफाई की जाएगी। कलेक्टर अग्रवाल ने लोगों को भी अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने की अपील की है। श्रम दान में विभिन्न सामाजिक संगठन एवं लोग अपना योगदान देंगे। इसके अतिरिक्त होम गार्ड, सीआरपीएफ आदि के जवान सफाई उपकरण जैसे बोट आदि के साथ उपस्थित रहेंगे।

वर्तमान में नगर पालिका द्वारा छठ घाट की सफाई की जा रही है। इससे त्योहार में श्रद्धालुओं के पूजा अर्चना के दौरान समस्या न हो। छठ समिति की बैठक में घाट की साफ सफाई व्यवस्था, सजावट, लाइटिंग, छठ घाट तक व्रती के डाला लेकर पहुंचने के लिए रास्ते की सफाई आदि विषयों पर चर्चा की गई। सिटी एसपी ने कहा कि विभिन्न छठ पूजा समितियों से बात की गई है।

छठ घाटों में किसी तरह की दुर्घटना न हो, इसके लिए एनडीआरएफ से भी संपर्क किया गया है। दोनों स्थानों पर एनडीआरएफ की तैनाती होगी। इसके साथ ही जिला प्रशासन की ओर से नगर निगम से सफाई और लाइट की व्यवस्था सुनिश्चित करने का अनुरोध किया है। पुलिस ने बताया कि पर्व के दौरान आपराधिक गतिविधियों पर नियंत्रण रखा जायेगा तथा इस दौरान ट्रैफिक की व्यवस्था भी दुरुस्त रखी जाएगी।

खबरें और भी हैं...