पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बड़ा हादसा टल गया:ट्रांसफार्मर में लगी आग पहुंची गणेश पंडाल तक

जशपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

लोदाम चौकी के पौड़ी ग्राम पंचायत के गणेश पंडाल में अचानक आग लग गई। इस घटना में ग्रामीणों की सतर्कता से कोई हताहत नहीं हुआ। फिलहाल एक बड़ी दुर्घटना टल गई है। जानकारी के मुताबिक लोदाम पोड़ी के ग्रामीणों ने मिलकर गणेश चतुर्थी पर गणेश प्रतिमा की स्थापना एक पंडाल में की थी।

शनिवार रात 8 बजे गणेश जी की आरती की गई। इसके बाद भजन कीर्तन का दौर शुरू हो गया। जानकारी के मुताबिक 10 बजे भजन कीर्तन कार्यक्रम का समापन होने के बाद कुछ युवा व बच्चे पंडाल में ही सो गए। रात करीब 12 बजे अचानक पंडाल के पड़ोस में स्थित बिजली टांसफार्मर के जोर से फटने की आवाज आई। देखते-देखते आग पंडाल तक आ गई। जिस समय आग लगी। उस समय बच्चे, पंडाल में सोए हुए थे ग्रामीणों ने बच्चो को वहां से बाहर निकाला।

कई ग्रामीण आग पर काबू करने के लिए मशक्कत करने लगे। ग्रामीणों की सतर्कता से बच्चों को कोई नुकसान नही हुआ।वहीं पंडाल एवं बिस्तर जल कर राख हो गया। पंडाल के पास इमली का पेड़ भी कुछ हिस्सा जल गया। सूचना पर रात को बिजली विभाग को सूचित कर बिजली आपूर्ति बंद करा दी गई। सरपंच सिंहासन मिंज ने रात को आकर गांव वालों को भरोसा दिलाया कि दो दिन के अंदर नया ट्रांसफार्मर लग जाएगा एवं जो भी पंडाल में नुकसान हुआ है उसकी भरपाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...