पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पुलिस कार्रवाई:तंत्र मंत्र कराने वाली चारों महिलाओं को इलाज के लिए भेजा सेंदरी हॉस्पिटल में

जशपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस की गिरफ्त में बैगा। - Dainik Bhaskar
पुलिस की गिरफ्त में बैगा।
  • तंत्र मंत्र करने के लिए आए दोनों बैगाओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार

शहर में आकर एक घर में तंत्र मंत्र पूजा पाठ करने वाले बैगा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं तंत्र मंत्र कराने वाले परिवार के चारों महिलाओं को मानसिक स्थिति ठीक नहीं होने पर उन्हें उपचार के लिए मनोचिकित्सक की सलाह पर मनोचिकित्सा अस्पताल बिलासपुर भेजा दिया गया है। मामले में पुलिस ने बच्चे की नरबली की बात कोरी अफवाह बताया है।

मंगलवार को शहर के सिंचाई कालोनी में चल रहे तंत्र मंत्र को लेकर देर शाम तक संगम चौक में माहौल गर्म रहा। संगम चौक के माहौल को देखते हुए कोतवाली पुलिस की टीम ने घर की चारों महिलाओं को घर से निकालकर उन्हें अस्पताल लेकर पहुंची,जहां मनोचिकित्सक की सलाह पर सभी महिलाओं को इलाज के लिए बिलासपुर के सेंदरी भेज दिया है। मंगलवार को अशोक कुमार पिता लहरूराम महंत निवासी गोर्रा थाना कोतरारोड जिला रायगढ़ ने थाना सिटी कोतवाली जशपुर में रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसकी सास के घर संगम चौक सिंचाई कॉलोनी जशपुर में पूजा पाठ करने 2 बैगा रामखिलावन नट पिता कार्तिकराम निवासी रायगढ़ एवं लक्ष्मीप्रसाद यादव पिता नान्हूराम निवासी बासनपानी पुसौर रायगढ़ से आए हैं और उसके 2 वर्ष के पुत्र को पूजा स्थल पर बैठा दिए हैं,जल्दी चलिए कुछ अनहोनी घटना घट सकती है। उसकी बात को सुनकर सिटी कोतवाली में धारा 269,34 भादवि पंजीबद्ध कर मामले को विवेचना में लिया गया।

सेंटरी बिलासपुर इलाज के लिए भेजा - रायगढ़ से आए 2 तांत्रिक संगम चौक सिंचाई कॉलोनी जशपुर स्थित मकान में पूजा-पाठ कर रहे थे। शिकायतकर्ता के अनुसार प्रार्थी के 2 वर्ष के पुत्र को भी पूजा स्थल में बैठाकर पूजा-पाठ कर रहे थे। साली उस दौरान वहां झूम रही थी एवं अजीबोगरीब हरकत कर रही थी। ऐसे में उसने थाने में इसकी शिकायत की। इस पर सिटी कोतवाली जशपुर पुलिस ने 2 वर्ष के पुत्र को उनसे छुड़ाकर उसे सौंपा और दोनों बैगाओं को हिरासत में लेकर थाना ले आई। 4 सालियों को जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। अस्पताल में डॉक्टर की सलाह पर उक्त चारों महिलाओं को इलाज के लिए मनोचिकित्सा अस्पताल बिलासपुर सेंदरी भेजा गया। पुलिस का कहना है कि नर बलि की बात कोरी अफवाह है।

महिलाओं को घर से निकालने के बाद हुआ माहौल शांत

मंगलवार को संगम चौक में एक घर में चल रहे तंत्र मंत्र को लेकर दिन से ही माहौल गर्मा गया और संगम चौक पर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई थी। प्राथी के द्वारा पुलिस को सूचना देने के बाद पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंच कर 2 वर्ष के बच्चे को महिलाओं के पास से सुरक्षित बाहर निकाला था। उसके बाद भी संगम चौक में महौल शांत नहीं हुआ था।

खबरें और भी हैं...