पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समारोह:प्रदेश सरकार को सबकी चिंता इसलिए हर वर्ग को दे रहे योजनाओं का लाभ: भगत

जशपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जामझोर में धान खरीदी केंद्र शुरू, कांसाबेल व कोतबा में भी शव वाहन उपलब्ध कराने की घोषणा

जिले के प्रभारी मंत्री अमरजीत भगत ने पत्थलगांव ब्लॉक के ग्राम जामझोर में नवीन धान खरीदी केंद्र का शुभारंभ किया। वहीं हितग्राहियों को सामग्री वितरण किया गया। प्रभारी मंत्री ने कहा कि पत्थलगांव के आस पास के किसानों को धान खरीदी की केन्द्र की सौगात मिली है प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हमेशा किसानों की चिंता की है आज किसानों की समस्या को देखते हुए नए धान खरीदी की स्वीकृति दी गई है। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि द्वारा जामझोर में सांस्कृतिक भवन निर्माण सहित विकासखंड कांसाबेल एवं नगर पंचायत कोतबा में 1-1 शव वाहन की स्वीकृति प्रदान की है। उन्होंने किसानों की कर्ज माफी की साथ किसानों के धान को 2500 रुपए में लेने का निर्णय लिया गया है। किसानों को लाभान्वित करने के लिए राजीव गांधी किसान न्याय योजना की शुरुआत की और उन्हें धान की बोनस राशि उनके खाते में जमा की गई। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सरकार हर वर्ग की चिंता करती है। कोई भूखा ना सोएं इसके लिए गरीब मध्य और सामान्य परिवारों के लिए राशन कार्ड बनाकर चावल दे रही है। साथ ही किसानों के लाभ देने के लिए गोठान के माध्यम से गोबर खरीदी करके उनको भुगतान भी खाते के माध्यम से किया जा रहा है। जशपुर विधायक विनय भगत ने कहा कि छत्तीसगढ़ शासन सब की चिंता करने वाली सरकार है और हर वर्ग को मदद पहुंचाने का सार्थक कार्य कर रही है। कलेक्टर महादेव कावरे ने कहा कि जामझोर में नए धान खरीदी का शुभारंभ होने से आस पास के लोगों को इसका लाभ मिलेगा। जामझोर धान खरीदी केंद्र में लगभग आस पास के 325 किसानों को प्रत्यक्ष लाभ मिलेगा, साथ ही धान खरीदी केंद्र में चबूतरा निर्माण किया जा रहा है। अब तक लगभग 22 चबूतरा निर्माण पूरा कर लिया गया है। जशपुर जिले के लगभग 22 हजार 204 किसानों से इस वर्ष धान खरीदी की पूर्ण तैयार कर ली गई है । जिला पंचायत सदस्य आरती सिंह ने भी सं‍बोधित किया। इस दौरान कोतबा नप अध्यक्ष विरेन्द्र एक्का, जंप पत्थलगांव सुकृत सिंह, उपाध्यक्ष सुमित शर्मा, जिपं सदस्य आरती सिंह, रत्ना पैंकरा, बुधियारिन सोनी, मनोज सागर यादव, पवन अग्रवाल, महेंद्र अग्रवाल, सुरेश अग्रवाल, एसपी बालाजी राव, डीएफओ कृष्ण जाधव, सीईओ जिप केएस मंडावी, अपर कलेक्टर आईएल ठाकुर, एसडीएम योगेन्द्र श्रीवास, सीईओ सरल सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

तीन गांवों में गौठान सहित कई सौगात
कार्यक्रम में विभिन्न विभागों में संचालित योजनाओं के तहत 42 हितग्राहियों को लाभान्वित किया गया। जिसके अंतर्गत जनपद पंचायत पत्थलगांव के 3 गांवों में गौठान की स्वीकृति, समाज कल्याण विभाग द्वारा 2 हितग्राहियों को श्रवण यंत्र, आदिमजाति विकास विभाग द्वारा 15 हितग्राहियों को मच्छरदानी, वन विभाग द्वारा 5 हितग्राहियों को सामुदायिक वन अधिकर पत्र, कृषि विभाग से 5 हितग्राहियों को मिनी राइस मिल, मत्स्य विभाग से 3 हितग्राहियों को महाजाल एवं आइस बॉक्स तथा उद्यानिकी विभाग द्वारा 12 हितग्राहियों को बाड़ी विकास योजना के तहत बीज वितरण मुख्य अतिथि द्वारा किया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser