लॉकडाउन में कार्रवाई:सामान बेचते मिला तो टीम ने कर दी दुकान सील

जशपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दुकान को सील करते हुए। - Dainik Bhaskar
दुकान को सील करते हुए।

जिले में कोरोना के दौरान आपदा को अवसर में बदलने में कुछ लोग लगे हुए हैं। ऐसे लोगों की जानकारी मिलते ही प्रशासन की टीम द्वारा उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है। ऐसे ही एक मामले में लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन करते पाए जाने पर व्यवसायी के खिलाफ प्रशासन ने कार्रवाई की है। प्रशासन ने पिकअप सहित पिकअप में लोड सीमेंट जब्तो करते हुए दुकान को सील कर 10 हजार रुपए का जुर्माना भी दुकान संचालक पर किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार प्रशासन को मुखबिर से शिकायत मिली की कुनकुरी के अजय हार्डवेयर के संचालक द्वारा लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन करते हुए बिना अनुमति सीमेंट बिक्री किया जा रहा है। शिकायत मिलते ही नायब तहसीलदार नागेश तांजय, आरआई अजय तिर्की व पटवारी विजय पैकरा ने संयुक्त रूप से कार्यवाही की।

जानकारी मिली है कि दुकान के अंदर दुकान संचालक के अलावा सामान खरीदी करने वाला व्यक्ति भी मौजूद था, जो पिकअप लेकर वहां सामान खरीदी के लिए पहुंचा था और पिकअप में सीमेंट लोड था। प्रशासन ने दुकान संचालक के ऊपर कार्रवाई करते हुए वाहन सहित दुकान सील कर दिया है। साथ ही 10 हजार का फाइन किया है, वहीं पिकअप व उसमें लोड सीमेंट का जब्त कर लिया है। इस प्रकार सामान ले रहे व्यक्ति के ऊपर भी कार्यवाही प्रशासन ने किया है।

बगीचा में हो रही लॉकडाउन नियमों की अनदेखी

बगीचा में बुधवार को व्यापारी द्वारा ट्रक की अनलोडिंग कराए जाने पर संबंधित व्यापारी के खिलाफ प्रशासन ने एफआईआर दर्ज कराई। उस घर मे एक संक्रमित मरीज था, जिसमें लापरवाही बरतने को लेकर प्रशासन ने संबंधित व्यापारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी, पर गुरुवार को उसी घर में 4 और संक्रमित मिले हैं और ठीक उस घर के बगल में एक व्यापारी द्वारा रात में ट्रक की अनलोडिंग कराई जा रही है। बुधवार को कुल 5 पॉजिटिव केस आने के बाद भी व्यापारी के घर के ठीक बगल में ट्रक की अनलोडिंग कराई जा रही है।

खबरें और भी हैं...