आवश्यक व्यवस्थाओं का निरीक्षण:कुनकुरी होलीक्रॉस में भी होगा इलाज कलेक्टर ने 50% बेड रिजर्व कराए

जशपुरनगर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोविड मरीजों का उपचार अब कुनकुरी के होलीक्रॉस अस्पताल में भी किया जाएगा। सोमवार को कलेक्टर महादेव कावरे ने होलीक्रॉस हॉस्पिटल में कोविड-19 मरीजों के इलाज शुरू करने के लिए आवश्यक व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया।

कलेक्टर ने हॉस्पिटल में कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए हॉस्पिटल में मेडिकल टीम की उपलब्धता, दवाइयां, बिस्तर सहित अन्य सुविधाओं के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने जल्द से जल्द हॉस्पिटल में कोरोना मरीजों का इलाज शुरू करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। साथ ही लोगों की सुविधा के लिए हॉस्पिटल में विभिन्न स्थानों पर साइन बोर्ड लगाने की बात कही। कलेक्टर ने कहा कि 45 वर्ष से अधिक उम्र के या कोमोरविड एवं गंभीर मरीजों का हॉस्पिटल में प्राथमिकता से इलाज किया जाएगा। इसके लिए हॉस्पिटल में वर्तमान में उपलब्ध आईसीयू बेड, वेंटिलेटर सहित अन्य सुविधाओं की व्यवस्था बनाई जा रही है। निरीक्षण के वक्त कुनकुरी एसडीएम रवि राही, सीएमएचओ डॉ पी.सुथार सहित अन्य अधिकारी एवं हॉस्पिटल प्रशाासिका सिस्टर क्लाउडिया, मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ दीपशिखा सहित अन्य स्टॉफ उपस्थित थे।

12 आईसीयू बेड सहित 20 बेड की व्यवस्था
सिस्टर क्लाउडिया ने बताया कि वर्तमान में उनके पास कोरोना संक्रमितों के इलाज के 12 आईसीयू बेड एवं 8 जनरल बेड सहित कुल 20 बेड उपलब्ध है। कलेक्टर ने हॉस्पिटल में मरीजों के लिए और अधिक बेड की व्यवस्था करने या जगह उपलब्ध कराने के लिए हॉस्पिटल स्टॉफ को प्रयास करने की बात कही है। उन्होंने सीएमएचओ सुथार को हॉस्पिटल में अतिरिक्त चिकित्सक एवं स्वास्थ्य कर्मचारी सहित अन्य आवश्यक सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...