पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बचाव की तैयारी:तीसरी लहर से निपटने तीन नए ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाएंगे

जशपुर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए स्वास्थ्य सुविधाओं में विस्तार किया जा रहा है। जिले में तीन नए ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना की जाएगी। दूसरी लहर के दौरान जशपुर जिला अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना हुई थी।

जिसके बाद अब यहां एक और प्लांट की स्थापना की जानी है। ताकि डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की कमी ना हो और आवश्यकता अनुसार ऑक्सीजन बेड बढ़ाए जा सकें। इसके साथ ही सिविल अस्पताल पत्थलगांव और सीएचसी फरसाबहार में भी ऑक्सीजन प्लांट लगाएंगे।

बुधवार को कलेक्टर महादेव कावरे ने जिला चिकित्सालय में ऑक्सीजन प्लांट स्थापना के लिए उपयुक्त स्थान के चयन के लिए जिला अस्पताल परिसर का मुआयना किया। कलेक्टर ने कहा कि कोरोना महामारी की तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना जल्द से जल्द किया जाना है।

साथ ही जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों को भी सयंत्र के कारण अनावश्यक परेशानी न हो इसका ध्यान रखा जाए। उन्होंने जिला चिकित्सालय परिसर का मुआयना कर उपयुक्त स्थान का चयन किया। कलेक्टर कावरे ने यथाशीघ्र सर्वे कार्य पूर्ण कर निर्माण के लिए प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए।

इस दौरान उन्होंने मरीजों की सुविधा के लिए विभिन्न वार्डों में ऑक्सीजन सप्लाई पहुंचाने की व्यवस्था का भी जायजा लिया। इस अवसर पर सीएमएचओ डॉ. पी. सुथार, सिविल सर्जन एफ.खाखा, कार्यपालन अभियंता आरईएस टी. एक्का, सीजीएमएससी के सहायक अभियंता सहित स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...