फिर बदला मौसम:चक्रवात के खत्म होते ही आज पारा 40 डिग्री तक पहुंचने की संभावना

जशपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मई माह में तापमान 40 डिग्री के पार जाने की संभावना
  • बादल छंटते ही बुधवार से बढ़ने लगी गर्मी

चक्रवात के खत्म होते ही मौसम ने बुधवार से एक बार फिर करवट बदला और तापमान बढ़न से गर्मी ने नगरवासियों को परेशान करना शुरू कर दिया है । अप्रैल में पहली बार पारा 39 डिग्री के करीब पहुंचा। शुक्रवार को इसके 40 डिग्री पर पहुंचने की संभावना जताई जा रही है।

पिछले सात दिनों में जिले में कहीं बारिश और कही ओले गिरने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई थी। लोगों को गर्मी का अहसास नहीं हो रहा था लेकिन चक्रवात के खत्म होती बुधवार से फिर गर्मी बढ़ने लगी है और पारा 40 डिग्री के आसपास पहुंच गया है। शुक्रवार को इसके 40 डिग्री तक पहुंचने की संभावना है। ऐसे समय में दोपहर में उमस ने लोगों को खासा परेशान कर दिया है। शाम के पारे में 4 डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज हुई और न्यूनतम पारा 19 डिग्री दर्ज किया गया।

पिछले चार-पांच दिनों से सुबह और शाम मौसम खुलता था, लेकिन दोपहर में हल्के बादल छा जाते थे। कभी-कभार बूंदाबांदी भी होती रही। कही-कही ओले भी गिरे। इससे उमस की स्थिति बनती रही लेकिन बुधवार को आसामन साफ रहा और सूर्य की तपन लोगों ने दिनभर महसूस की। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में तापमान में वृद्धि होने की संभावना है। पारा 40 डिग्री के आसपास पहुंचने की संभावना जताई जा रही है। ऐसे समय हीट वेव से बचने के लिए डॉक्टरों ने स्वास्थ्य के प्रति विशेष सतर्कता बरतने की सलाह दी है। दोपहर के समय घर से नहीं निकलने की सलाद दी गई है। मई माह में तापमान के और बढ़ने की संभावना जताई जा रही है। इस दौरान लू चलने की भी संभावना है।

खबरें और भी हैं...