पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वर्चुअल कार्यक्रम:आत्मानंद विद्यालय के चार सदनों के बच्चों के बीच हुआ कड़ा मुकाबला

जशपुर25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

स्वामी आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय जशपुर नगर में तीन दिवसीय वर्चुअल कार्यक्रम का आयोजन 8 जुलाई से होगा। कार्यक्रम में विद्यालय के पहली से लेकर बारहवीं तक के छात्र-छात्राएं भाग ले रहे हैं जिसमें विद्यार्थियों को अलग-अलग हाउस में बांटा गया है, जिसका नाम है महानदी, शिवनाथ, इंद्रावती और अरपा रखा गया है।

यह चारों नाम छत्तीसगढ़ राज्य में स्थित अलग-अलग नदियों के नाम है और इसमें विद्यालय में इन्हीं चारों हाउस के मध्य प्रतिस्पर्धा है। चारों हाउस में प्रतिस्पर्धा 3 दिन तक चलेगी। प्रतिस्पर्धा प्राइमरी, मिडिल, हाई- हायर सेकेंडरी स्तर पर होगी।

प्रतियोगिता शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित है जिसमें अलग-अलग स्तर पर हाउस अपनी- अपनी प्रस्तुति देंगे। विजयी हाउस सर्वप्रथम विद्यालय स्तर से चयनित होकर के जिला स्तर पर, जिला स्तर से चयनित होकर संभाग स्तर पर तथा संभाग स्तर में विजयी होकर राज्य स्तर पर प्रतियोगिता में भाग लेंगे। स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राज्य स्तर की प्रतियोगिता होगी। वर्चुअल सांस्कृतिक कार्यक्रम डीईओ एन कुजूर के मुख्य आतिथ्य में संपन्न होगा। प्राचार्य विनोद कुमार गुप्ता ने बताया कि कोरोनाकाल में प्रतियोगिता का आयोजन परिस्थिति के अनुकूल बच्चों का सर्वांगीण विकास करना है ।

तीन दिन चलेगा स्पर्धा

प्रतियोगिता विद्यालय स्तर पर तीन दिन तक चलेगी, जिसमें 8 जुलाई को हाई-हायर सेकंडरी की प्रतिस्पर्धा विभिन्न हाउसों के मध्य होगी। 9 जुलाई को मिडिल स्कूल स्तर और 10 जुलाई को प्राइमरी स्तर की प्रतिस्पर्धा होगी। इसमें एकल गीत, नृत्य , वादन और नाटक शामिल है। कार्यक्रम का सीधा प्रसारण वेबैक्स लिंक से किया जाएगा । विद्यालय में अध्ययन करने वाले विद्यार्थी एवं अभिभावक लिंक से इस प्रतिस्पर्धा का सीधा प्रसारण मोबाइल पर देख सकेंगे। कार्यक्रम की शुरुआत स्कूल में 12 बजे से होगी।

खबरें और भी हैं...