पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:गौ तस्करी रोकने पर दो पक्षों में विवाद, 11 गिरफ्तार

जशपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मंगलवार को जिले के आस्ता में मवेशी तस्करी के मामले में दो पक्षो के बीच विवाद के बाद तनाव की स्थिति है। आस्ता क्षेत्र में तनाव होने के बाद एक पक्ष आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सड़क में उतर आए थे। आस्ता में घंटों चले विवाद के बाद पुलिस की समझाइश के बाद मामला शांत हुआ था। पुलिस ने मारपीट के मामले में 11 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए दूसरे दिन सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। सोमवार को पिकअप से मवेशी को लेकर जा रहे एक ड्राइवर को गांव के लोगो ने पकड़ लिया और उसके साथ मारपीट कर दी थी।ड्राइवर मार खाने के बाद अपने गांव के लोगो को घटना की जानकारी दी तो खमली गांव के करीब 11 युवक घटनास्थल पर पहुंच गए और मवेशी तस्करी का विरोध कर रहे ग्रामीणों के साथ मारपीट करते हुए उन्हें जान से मारने की धमकी दी। इस मारपीट में कई ग्रामीण घायल भी हो गए । इस घटना के बाद मामला साम्प्रदायिक रंग लेने लग गया और सुबह होते ही आस्ता थाने में ग्रामीणों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई थी । दोपहर तक थाने में करीब 7 से 8 सौ ग्रामीण एकत्र हो गए और खमली गांव के आरोपियों को थाना बुलाने की मांग करने लगे थे। शाम को ग्रामीणों की भीड़ आरोपियों के गांव की ओर जाने लगी थी, जिन्हें पुलिस ने समझाइश देकर वापस भेजा था। आस्ता पुलिस ने मामले में मंगलवार को ही 11 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था।

मामले की जानकारी लेने आस्ता पहुंचे आईजी
आस्ता थाना क्षेत्र के पंचायत खमली क्षेत्र में गौ तस्करी रोकने के प्रयास में गौ रक्षकों पर हमला के बाद शांति कायम रखने के लिएं पुलिस बल की तैनाती की गई है। मंगलवार की रात सरगुजा आईजी क्षेत्र में पहुंचे थे, उनके निर्देश पर बुधवार की सुबह यह तैनाती की गई आस्ता थाना क्षेत्र के सड़कों व संभावित क्षेत्रों में पुलिस पैदल व वाहनों से गश्त कर रही थी और हर परिस्थिति पर नजर बनाए हुए है। एसपी बालाजी राव ने बताया कि जशपुर जिले के विभिन्न थानों सहित सरगुजा से भी पुलिस बल शांति व्यवस्था बनाने के लिए तैनात हैं। आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें