पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हादसा:दोस्तों के साथ ईब की बाढ़ देखने गए, नहाने के लिए नदी में उतरे तो दो बहने लगे, एक को बचाया, दूसरा बह गया

जशपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दोस्तों के साथ ईब नदी की ओर बाढ़ देखने गए 13 वर्ष का बच्चा नदी के भंवर में फंसकर बह गया। बच्चे का 30 घंटे के बाद भी कोई सुराग नहीं लग पाया है। बच्चे की तलाश करने के लिए होमगार्ड के गोताखोर घटना स्थल पर पहुंचे पर गोताखोरों के दिन भर के मेहनत के बाद भी देर शाम तक बच्चे का कोई सुराग नहीं मिल पाया। नदी के भंवर में फंसकर लापता हुए बच्चे की तलाश के लिए अब अंबिकापुर से एचडीआरएफ की टीम पहुंचेगी। घटना कुनकुरी थाना क्षेत्र के लोटा पानी ईब नदी की है। कुनकुरी निवासी तौफीक अली का 13 वर्षीय बेटा रेहान अली आजाद मोहल्ला के 5 दोस्तो के साथ दो बाइक पर सोमवार की दोपहर 2 बजे लोटापानी ईब नदी में बाढ़ देखने गए थे। बाढ़ देखने के दौरान ही बच्चो ने नदी में नहाने का प्लान बनाया और नदी में कूद गए। दो बच्चे नदी के गहरे पानी में डूबने लगे। उनके अन्य साथियों ने किसी तरह एक बच्चे को नदी से बाहर निकाला, लेकिन 13 वर्षीय रेहान बहकर नदी के बीच में चला गया और बहकर दूर निकल गया। रेहान के साथ गए अन्य बच्चों ने इसकी जानकारी शाम को 4 बजे रेहान के परिजन को दी। परिजन को जानकारी मिलने के बाद वे भी मौके पर पहुंचकर रेहान को खोजने का प्रयास किए। इसके बाद उन्होंने इसकी जानकारी कुनकुरी पुलिस को दी। पुलिस को जानकारी मिलने पर पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंच कर रेहान की तलाश शुरू की। लेकिन देर शाम हो जाने के कारण सोमवार को रेहान का कुछ पता नहीं चल सका।

गोताखोरों को भी नहीं मिली सफलता
सोमवार को लोटापानी के ईब नदी में रेहान के लापता होने की जानकारी जशपुर एसपी बालाजी राव को होने पर इसे गंभीरता से लेते हुए मंगलवार की सुबह गोताखोरों को जिला मुख्यालय से लोटापानी के लिए रवाना किया। होमगार्ड के गोताखोर मंगलवार की सुबह 7.30 बजे रेस्क्यू के सारे सामानों को लेकर लोटापानी ईब नदी में पहुंचे और सुबह साढ़े 7 बजे से ही नदी में लापता रेहान की तलाश शुरू की, लेकिन शाम के 6 बजे तक गोताखोरों को इसमें कोई सफलता नहीं मिल सकी। वहीं रात हो जाने के बाद रेस्क्यू का काम रोक दिया गया है।

अब एनडीआरएफ की टीम करेगी रेस्क्यू
जिले के होमगार्ड के गोताखोरों को मंगलवार को सफलता नहीं मिलने के बाद रेहान की तलाश के लिए अंबिकापुर से एनडीआरएफ की टीम बुलाई गई है। जशपुर एसपी बालाजी राव ने अंबिकापुर के एनडीआरएफ की टीम से संपर्क कर जानकारी दी है। एचडीआरएफ की टीम को मामले की जानकारी हो होने पर मंगलवार की शाम को भी अंबिकापुर से एक टीम कुनकुरी के लिए रवाना हो गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें