पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बादल अभयारण्य में हाथियों के हमले से ग्रामीण दहशत में:हाथी को छेड़ा तो दौड़ाया, पेड़ पर चढ़कर युवक ने बचाई जान

जशपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बादलखोल अभयारण्य में हाथियों के हमले से ग्रामीण दहशत में है। हाथियों के दल में शावक भी हैं, जिनकी सुरक्षा को लेकर हाथी सतर्क हैं। नारायणपुर से ऐसी वीडियो और तस्वीरें सामने आई है, जिसमें युवक हाथियों के दल को तेज आवाज़ लगाकर उकसाते नजर आ रहे हैं। वायरल वीडियो नारायणपुर वन परिक्षेत्र स्थित धान मंडी बोड़ालाता के पास की है।

युवकों की हरकत से गुस्साए हाथियों ने जब उन पर हमला किया तो वे पेड़ पर चढ़ गए। वहां से भी उन्होंने हाथियों को छेड़ना जारी रखा। इससे गुस्से हाथी उन पर हमला करने के लिए आगे बढ़े। इसकी तस्वीर और वीडियो खींचकर युवकों ने इसे वायरल कर दिया। मामले को कुनकुरी रेंज के रेंजर होता ने तत्काल संज्ञान में लेते हुए जानकारी लेने की बात कही है। साथ ही कहा है कि ऐसी हरकत से युवक अपनी और ग्रामीणों की सुरक्षा को खतरे में डाल रहे है।

हाथियों के हमले में इस साल 20 की जा चुकी जान
राज्य के जिलों में गजराजों का आतंक जारी है। इस साल 20 लोगों की जान हाथी के हमले में जा चुकी है। ऐसे समय में जंगल के अंदर हाथी से खिलवाड़ करना जानलेवा हो सकता है। वर्तमान में नारायणपुर वनपरिक्षेत्र में 12 हाथियों का दल विचरण कर रहा है, लेकिन ग्रामीण हाथियों से खिलवाड़ कर रहे है, इससे हादसे की आशंका बनी हुई है।

खबरें और भी हैं...