पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पांच ग्रामीणों से हो रही पूछताछ:जंगली सूअर का शिकार कर पकाया, एक गिरफ्तार

जशपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सोमवार की रात जंगल में आग लगाकर जंगली सूअर का शिकार करने वाले एक ग्रामीण को वन विभाग की टीम ने पकड़ने में सफलता प्राप्त की है। 3 दिन पहले जंगल में आग लगाकर 4-5 लोगों ने एक जंगली सुअर का तीर धनुष से शिकार किया था।

मृत सूअर को आरोपी जंगल से ढोकर घर लाए और और उसका मांस पकाकर खा रहे थे। उसी दौरान मुखबिर से इसकी जानकारी वन विभाग को मिली तो विभाग ने सूअर का मांस लेने के लिए दिलीप के घर एक मुखबिर को भेजा। जैसे ही दिलीप के घर के भीतर से मांस लेकर बाहर आया तो वन विभाग के अमले उसे घेरकर हिरासत में ले लिया। आरोपी को हिरासत में लेने के बाद आधा दर्जन लोगों को भी वन विभाग की टीम पूछताछ के लिए रेंजर कार्यालय ले गई।

दुलदुला रेंजर दुलार साय ने बताया कि शिकार में उपयोग लाया पत्थर बरामद किया है। टीम को नक्सली समझ बैठे थे गांव के लोग - मामले में पुलिस थाना प्रभारी तपकरा बीएन शर्मा ने बताया कि केरसई के जुहाटोंगरी से रात को दिलीप तिग्गा को लेने उसके घर वन विभाग की टीम पहुंची तो उनके ड्रेस को देखकर अगल बगल के लोग खाकी ड्रेस देखकर उन्हें नक्सली समझ बैठे और इसकी सूचना सरपंच संगीता तिग्गा को दी। सरपंच तत्काल तपकरा पुलिस के पेट्रोलिंग टीम को इसकी सूचना दी। सूचना मिलते ही पेट्रोलिंग टीम जांच करने के लिए मौके पर पहुंची ।

इनसे हो रही पूछताछ
जंगली सूअर मारने के मामले में अमृत टोप्पो ढोढ़ीआरा, सुमित टोप्पो निवासी धुरीअम्बा,टुम्पा खड़िया, महिपाल फिरन खड़िया, जयपाल राम, मकसुदन यादव, बंशी यादव, टांकों यादव, नितेश यादव सुरेश यादव ढोढ़ीआरा के साथ और भी कई लोग शामिल हैं।

दोषियों पर कार्रवाई होगी
जंगली सूअर को मारने के मामले में जांच के दौरान आधे दर्जन से ऊपर ग्रामीणों का नाम आया है। उन्हें शक के आधार पर पूछताछ के लिए लेकर गए हैं। मामले की छानबीन कर सभी दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।''
-दुलार साय,रेंजर दुलदुला

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें