पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अनलॉक 4-5 दिन बाद, संक्रमण दर घटने का इंतजार:5.54% पॉजिटिविटी रेट के साथ मिले 131 संक्रमित, 6 की मौत

रायगढ़23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले को अनलॉक होने के लिए 4-5 दिन इंतजार करना पड़ सकता है। संक्रमण दर 5 फीसदी या उससे नीचे जाने पर ही बाजार खुलेंगे। हालांकि रविवार को संक्रमण दर 5.58 प्रतिशत रही। माना जा रहा है कि दो-तीन दिन में ही पॉजिटिविटी रेट 5 फीसदी के नीचे जाएगी। जिले में 131 कोरोना संक्रमित मिले हैं।

वहीं 24 घंटे के भीतर 6 लोगों की मौत हुई है। 31 मई की रात 12 बजे तक जिले में लॉकडाउन लगाया गया है। पहले राशन, थोक मंडी, डेयरी और बेकरी और फिर स्टेशनरी व देसी शराब दुकान खुलने की दी गई इजाजत से व्यापारी और कामकाजी लोग उम्मीद लगाए बैठे थे कि 1 जून से जिला अनलॉक होगा। दोपहर तक कलेक्टोरेट में अनलॉक को लेकर सुगबुगाहट चलती रही लेकिन शाम को इसपर विराम लग गया। अफसरों ने बताया कि संक्रमण दर के थोड़ा और कम होने का इंतजार किया जाएगा।

4-5 दिन लॉकडाउन जारी रहेगा इसके बाद जिला अनलॉक होगा। पहले राज्य स्तर से 8 फीसदी से कम संक्रमण दर होने पर जिलों को अनलॉक करने के आदेश थे लेकिन रायगढ़ में संक्रमण दर और संक्रमितों की संख्या तो घटी पर मौतों की रफ्तार डरावनी रही। कलेक्टर भीम सिंह ने जिस तरह पूरी ताकत झोंक कर पहले शहर और फिर ग्रामीण इलाकों में बढ़ रही संक्रमण की रफ्तार को योजनाबद्ध तरीके से कम कराया, वे अभी अनलॉक की जल्दीबाजी में रिस्क नहीं लेना चाहेंगे। जिले में तीसरी लहर को लेकर चल रही तैयारियां भी इस बीच पूरी होने जाने की बात कही जा रही है। रविवार को मौतें भी हफ्तेभर की औसत से कम हुई हैं। 1 अप्रैल से अब तक जिले में 35 हजार 945 संक्रमित मिले हैं। वहीं 31 हजार 509 लोग कोरोना से उबरे हैं।

खबरें और भी हैं...