जुर्म दर्ज:परिचित को सस्ती बाइक दिलाने के नाम पर ठगे 15 लाख

रायगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बंद हो रही बीएस-4 इंजन वाली बाइक बेचने के नाम पर एक ठेकेदार से 15 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। कोतरा रोड के एक व्यक्ति ने रायपुर में रह रहे शहर के एक युवक के खिलाफ शिकायत की, कोतवाली पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

कोतरा रोड प्रणामी मंदिर के नजदीक रहने वाले सुनील श्रीवास्तव पिता स्व. लखन लाल श्रीवास्तव ने पुलिस को बताया कि, फरवरी 2020 में उन्होंने शहर के ही पवन जायसवाल से संपर्क हुआ। पवन ने कम कीमतों पर दोपहिया वाहन देने की बात कहते हुए रुपए लेकर ऐसी बाइक दिलवा दी जो फाइनेंस कंपनियों से लोन लेकर खरीदी गई है और उनकी किस्तें बाकी हैं। संबंधित लोगों द्वारा इसकी शिकायत और रिपोर्ट दर्ज कराए जाने के बाद उन्हें जानकारी हुई।

सुनील ने पवन से लगभग 15 लाख रुपए देकर बाइक दी थी। इसके लिए सुनील ने बाकायदा पवन के खाते में रुपए डलवाए थे। पुलिस ने पवन जायसवाल के विरुद्ध धारा 420 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है। सुनील पेशे से सिविल कांट्रेक्टर है। पवन से उनका पुराना परिचय है। पवन पिछले कुछ सालों से रायपुर शिफ्ट हो गया। शहर आने पर उसने सुनील से कहा था कि कभी बाइक खरीदनी हो तो बताए, शोरूम से उनका लाभ कम कराकर वह कम कीमतों पर बाइक दिला देगा।

फरवरी 2020 में सुनील को स्टाफ के लिए दो पहिया वाहन की आवश्यकता थी , पवन रायगढ़ में था। उसने मार्च में बंद हो रहे माडल वाली बाइक रायपुर के शो रूम से कम कीमत पर बेचने की जानकारी दी। पवन ने रायपुर पहुंचकर अलग-अलग कंपनियों की बाइक की कीमत बताई। उसने अपने फर्म मिल्क बार के एसबीआई और आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के खातों में रुपए जमा कराए। पवन ने 8 गाड़ियों रायगढ़ भिजवाई। इनके कागजात नहीं भेजे गए थे। कागजात मांगे तो उसने बात टाल दी।

खबरें और भी हैं...