पुलिस कार्रवाई:पेट्रोल पंप में डकैती करने निकले 2 आरोपी गिरफ्तार

रायगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के कोतरा रोड राजीवनगर के दो युवकों को खरसिया पुलिस ने हाईवे पर पेट्रोल पंप में डकैती से पहले गिरफ्तार किया। दोनों आरोपी पिस्टल और सर्जरी में इस्तेमाल होने वाला ब्लेड लेकर बाइक से ठिकाने पर जाने की तैयारी में थे। ये दोनों रात होने का इंतजार कर रहे थे। तभी खरसिया पुलिस ने गश्त के दौरान दोनों को पकड़ा। आरोपियों ने पुलिस पार्टी पर फायर भी किया। पुलिस ने हत्या के प्रयास और आर्म्स एक्ट के तहत आरोपियों को गिरफ्तार किया।

गुरुवार शाम एसपी अभिषेक मीना ने अपने कार्यालय में इस कार्रवाई का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि बुधवार देर रात (गुरुवार) 2.30 बजे थानेदार को मोबाइल पर सूचना मिली कि ग्राम बरगढ़ के शिव मंदिर के पास एक बिना नम्बर मोटर सायकल में दो व्यक्ति पिस्टल जैसे हथियार लेकर छिपे हुए हैं । इनकी हरकत संदेहास्पद लग रही है। थाना प्रभारी ने डायल 112 को मौके पर पहुंचने का निर्देश दिया और खुद भी पहुंचे। पुलिस के पहुंचते ही आरोपी विनय सिंह (20) और अमित यादव(24) मोटर सायकल को छोड़कर भागने लगे।

पुलिस नजदीक पहुंची तो युवक ने फायर किया। थाना प्रभारी दोनों को हथियार छोड़ने की चेतावनी दी, मौका पाते ही पुलिस कर्मियों ने दोनों को धर दबोचा। दोनों आरोपी रामभाठा संजय मैदान के आसपास रहने वाले हैं। थाने लाकर पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि वे बरगढ़ के पेट्रोल पंप में लूट की नीयत से रात और सुनसान होने का इंतजार कर रहे थे। आरोपी विनय 3 माह पहले रीवा शादी में गया था। वहीं से उसने पिस्टल खरीदी और जल्द रुपए कमाकर रईसों वाली जिंदगी गुजारने को सोचकर लूटपाट की योजना बनाई। आरोपी विनय सिंह से एक 7.62 एमएम वाली पिस्टल, मोबाइल फोन और बिना रजिस्ट्रेशन नंबर वाली बाइक जब्त की है। अमित यादव से एक नकली पिस्टल, एक सीजर ब्लेड तथा मौके से एक 7.62 एमएम का खाली खोखा, एक बुलेट का टुकडा जब्त किया है। आरोपियों पर 307,34 भादवि व 25, 27 आर्म्स एक्ट का अपराध दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया गया है। दोनों को रिमांड पर जेल भेज दिया गया है।

खबरें और भी हैं...