पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

काेराेना की दूसरी लहर:240 संक्रमित, कोविड ने ली तीन की जान, 9 दिन में 1100 से अधिक मरीज

रायगढ़12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एक्टिव मरीजों की संख्या भी 1250 हुई, शहर में वैक्सीन नहीं लगवा रहे लोग

गुरुवार को जिले में 240 मरीज मिले हैं। तीन लोगों की मौत हुई है। सबसे ज्यादा 73 मरीज शहर से और सारंगढ़ से 46 मरीज मिले हैं। 24 घंटे के भीतर में 3 लोगों की मौत भी हुई है। 1 से 9 अप्रैल तक जिले में 1100 से अधिक संक्रमित मिल चुके हैं। एक्टिव मरीजों की संख्या भी 1250 मरीज एक्टिव है।

चिंता और अफसोस की बात यह है कि शहर में संक्रमण तेजी से फैल रहा है, ग्रामीण इलाकों में जहां वैक्सीनेशन 100 प्रतिशत के पार है वहीं शहर में 60 फीसदी से भी कम लोग टीका ले रहे हैं। बुधवार को धरमजयगढ़ के सीएचसी में 71 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हुई। गुरुवार को एमसीएच में दो मौतें हुईं। सारंगढ़ बावाकुटी की 65 वर्षीय महिला ने जान गंवाई। उन्हें हाई ब्लड प्रेशर और डायबिटीज थी। रेलवे स्टेशन रोड स्थित सोनकरपारा में 54 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत कोरोना संक्रमण से हुई। उन्हें भी डायबिटीज थी। एमसीएच कोविड हॉस्पिटल में ऑक्सीजन और आईसीयू बेड भर चुके हैं। 1250 एक्टिव मरीजों में 148 मरीज हॉस्पिटल में भर्ती है। सबसे ज्यादा कोविड हॉस्पिटल में 83 मरीज भर्ती है, सिर्फ यहां 17 बेड ही खाली है।

गुरुवार को 2662 लोगों का सैंपल लिया गया था, वही शहर से कोरोना संक्रमित मरीजों में हर इलाकों से मरीज मिले हैं। शहर के साथ ही जिलेभर में बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित मिले हैं। चिंताजनक रूप से युवाओं की संख्या ज्यादा है और संक्रमण उनमें हावी हो रहा है। इसके बाद भी बाजार में कई लोग बिना मास्क घूम रहे हैं। वहीं ज्यादातर जगहों में सोशल डिस्टेंसिंग की अनदेखी हो रही है। केजीएच में संदिग्ध लोगों को जांच की सलाह देने पर लोग डॉक्टर व स्टाफ से बहस करने पर उतारू हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें