पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अभियान:25 कर्मचारी जुटे काम में, देर रात तक हुई सफाई, आज फेरीकुलेटर साफ करेंगे

रायगढ़10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पहली बार सम्पवेल और 3 साल बाद फेरीकुलेटर की सफाई

नगर निगम ने मंगलवार को 17 एमएलडी नए फिल्टर प्लांट की सफाई सुबह से शुरू कराई। प्लांट के फेरीकुलेटर में गंदगी जमी हुई थी, देर रात तक कर्मचारी उसे साफ नहीं कर सके। निगम के इंजीनियर भी मौके पर ही डटे रहे।  फिल्टर प्लांट के निर्माण के बाद पहली बार सम्पवेल की सफाई कराई गई। इसका इस्तेमाल निगम फिल्टर की प्रक्रिया पूरी करने के बाद पानी स्टोर करने के लिए करता है। यहां कर्मचारियों ने सोडियम हाइपोक्लोराइट से दीवारों पर लगी काई और तलहटी पर जमी मिट्‌टी हटाई। इस काम में जुटे 25 कर्मचारियों को 5 घंटे से ज्यादा समय लग गया। कर्मचारियों को सम्पवेल की सफाई में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इसी तरह फेरीकुलेटर के नीचे गंदगी इतनी ज्यादा थी, कि इसकी सफाई कार्य मौके पर मौजूद बुधवार सुबह तक कराए जाने की बात कही है। लंबे समय बाद सफाई के कारण आने वाली कठिनाइयों को ध्यान में रखते हुए आयुक्त ने अब प्रत्येक छह माह में सफाई के निर्देश दिए हैं। 

आज सुबह भी इन इलाकों में प्रभावित रहेगी सप्लाई 
सफाई कार्य अधूरा होने से बुधवार को शहर के कई हिस्से में पानी की सप्लाई प्रभावित होगी। इसमें इंदिरा नगर पानी टंकी, सीजीएम गौशाला पानी टंकी, राजीव नगर दूध डेयरी पानी टंकी, सर्किट हाउस पानी टंकी, चक्रधर नगर ऑफिसर क्लब पानी टंकी एवं कबीर चौक पानी टंकी से जिन क्षेत्रों में सप्लाई की जाती है वहां आपूर्ति प्रभावित रहेगी। 9 एमएलटी प्लांट से सप्लाई शेष इलाकों में जारी रहेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें