निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन:भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ के शिविर में 250 लोगों ने कराई स्वास्थ्य जांच

रायगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ रायगढ़ द्वारा मोदी जी के अंत्योदय योजना को सफल करने हेतु जिले के राजपुर मंडल के बहामा ग्राम में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। उक्त शिविर में लगभग 250 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उनको नि:शुल्क दवाइयों का वितरण किया गया।

शिविर में राजपुर मंडल से जुड़े आस पास के गावों के मरीजों ने स्वास्थ्य शिविर का लाभ उठाया। शिविर में मुख्य रूप से कुपोषित बच्चे व उम्र के साथ ग्रोथ न करने वाले बच्चों, तथा सर्दी, खांसी, बुखार ,महिलाओं की समस्याओं का स्वास्थ्य परीक्षण कर उनको स्वास्थ्य जीवनशैली के लिए स्वयं एवं आसपास की स्वच्छता बनाए रखने के लिए जागरूक किया गया । सर्दी खांसी, वायरल, से बचने के लिए चिकित्सा प्रकोष्ठ के संयोजक डॉ. पवन अग्रवाल ने उपस्थित मरीजों को सलाह दी गई की मास्क का नियमित उपयोग करें। हाथों को साबुन से बार- बार धोयें। साथ ही जिन्होने कोरोना का टीका नही लगाया है उन्हे शीघ्र टीका लगवाने के लिए आग्रह की।

शिविर की अध्यक्षता चिकित्सा प्रकोष्ठ के संयोजक डॉ. पवन अग्रवाल जी द्वारा की गई। डॉ. अग्रवाल ने कहा कि कोरोना काल में भी डॉक्टरों ने जिस तरह से गरीबों की सेवा की और हम आशा करते हैं कि आगे भी आने वाले समय में हमारे साथी गरीबों की निरंतर सेवा करेंगे एवं स्वथ्य भारत स्वच्छ भारत का निर्माण करेंगे। इस अवसर पर शिविर को सफल बनाने हेतु चिकित्सा प्रकोष्ठ के सह-संयोजक डॉ. सुनील गुप्ता डॉ. मान साय साहू, डॉ. धर्मेंद्र शर्मा, डॉ. भुपेंद्र पटेल, डॉ. अश्विनी प्रधान, डॉ. सुधा प्रधान, डॉ. अशोक गुप्ता, डॉ संध्या प्रधान, डॉ अमित बेहरा, डॉ संदीप जायसवाल सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...