पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

35 पॉजिटिव:छोटे खैरा से 3, कोरोना के सैंपल लेने वाला भी चपेट में

रायगढ़3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • भर्ती मरीजों के संपर्क में आई मेकाहारा की 3 नर्स और एक गार्ड चपेट में, उर्दना बटालियन से फिर अब मिले 4, कोरोना के कुल 774 केस, एक्टिव मामले 422

गुरुवार को जिले में 35 कोरोना मरीज मिले हैं। मेकाहारा में भर्ती संक्रमित मरीज के संपर्क से 3 नर्स और एक गार्ड कोरोना की चपेट में आए हैं। गेरवानी में एक नाई कोरोना संक्रमित पाया गया है। यह औद्योगिक इलाका है। वहीं केआईटी में 400 बेड का आइसोलेशन सेंटर (अस्थायी कोविड अस्पताल) गुरुवार को शुरू कर दिया गया है। नए मरीजों को लक्षण देखकर भर्ती किया जा रहा है। मेडिकल कॉलेज से आई जांच रिपाेर्ट में 28 लाेग आरटीपीसीआर, एक ट्रू नैट तथा 6 एंटीजन से संक्रमित मिले हैं। जिसमें से मेकाहारा में काम करने वाली तीन नर्स शामिल हैं । चांदमारी कलेक्शन सेंटर में काम करने वाला एक व्यक्ति संक्रमित मिला है। सैंपल लेने के दाैरान ही सर्दी खांसी के लक्षण दिखे । जांच कराने पर रिपाेर्ट पॉजिटिव आई है। इसके साथ ही मिट्ठूमुड़ा, लैलूंगा, तिलगी पुसाैर, रेलवे कॉलोनी, जेल पारा, पंजरीप्लांट, रायगढ़ के पथिक हाेटल, गोडा सारंगढ़ में एक एक व्यक्ति संक्रमित मिला है। गांधी नगर में तीन, धांगरडीपा में लोग संक्रमित मिले हैं । सारंगढ़ ब्लाक के छोटे खैरा में फिर तीन लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। तमनार और बरपाली बरमकेला में एक-एक कोरोना मरीज मिले हैं। सभी मरीजों की कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग की जा रही है।

स्ट्रेन बदलने के कारण तेजी से फैल रहा संक्रमण
मेकाहारा के साथ ही एमसीएच (काेविड-19) हास्पिटल के विशेषज्ञों की मानें ताे वायरस तेजी से स्वरूप बदल रहा है। पिछले दाे माह से वही लाेग संक्रमित हाे रहे थे। जिनकी ट्रैवलिंग हिस्ट्री थी, लेकिन पिछले 1 अगस्त के बाद कोरोना संक्रमित हुए लोगों में ऐसे लोग हैं जो कहीं बाहर नहीं गए, किसी के संपर्क में आने का भी पता नहीं है। यानि संक्रमण के स्रोत का पता नहीं लग रहा, यही कम्यूनिटी स्प्रेड के संकेत हैं। संक्रमण अचानक गंभीर स्थिति में पहुंच रहा है। दो दिन में तीन लोगों की जान गई है, हालांकि इनमें दो बुजुर्ग थे जिन्हें पहले ही तकलीफ थी।

उर्दना में छठी बटालियन के 4 जवान संक्रमित
उर्दना पुलिस लाइन में कुछ दिन पहले नाई से संक्रमित हुए जवानाें के बाद छठी बटालियन के जवानों का टेस्ट कराया गया। जिसमें गुरुवार को फिर से 4 जवान संक्रमित मिले हैं । सभी की ट्रैवलिंग हिस्ट्री नहीं है, बताया जा रहा है कि यह एक दूसरे के संपर्क में आने के बाद संक्रमित हुए हैं ।

21 और 22 अगस्त को 14 वार्डों में होगी कोरोना जांच
कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए वार्डों मे होने वाली कोरोना रैंडम जांच के चौथे दिन वार्ड क्रमांक 14, 15, 16, 24, 43, 44, 45, 47, 48 से कुल 453 सैंपल लिए । यहां कल ही हाई रिस्क वालों की पहचान कर ली गई थी। 21 और 22 अगस्त को वार्ड 25, 26, 27, 28 की सैंपलिंग मंगल भवन छोटे अतरमुड़ा, वार्ड 12, 13, 17, 18, 19, 20 व 40 की सैंपलिंग नटवर स्कूल, वार्ड क्रमांक 46 की सैंपलिंग उर्दना तथा वार्ड क्रमांक 29 व 30 की सैंपलिंग स्वास्थ्य सुविधा केन्द्र जेलपारा में की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें