पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रेल लाइन चोरी:कोतरलिया से दनोट के बीच 31 नग रेल पटरी की चोरी, एफआईआर दर्ज

रायगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोतरलिया-दनोट के बीच बिछी एनटीपीसी की रेल लाइन चोरी हो गई है। अज्ञात चोरों ने 12 मीटर लंबी 31 नाग रेल पटरी की चोरी कर ली है। सूचना के बाद चक्रधर नगर पुलिस ने मामले में आरोपियों के विरुद्ध अपराध दर्ज कर लिया है।

एनटीपीसी के रेल प्रोजेक्ट मैनेजर नवीन श्रीवास्तव ने पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। जानकारी के अनुसार एनटीपीसी लारा बीच रेल लाइन बिछाई जा रही है। 2 दिसम्बर को टारपाली बारूद फैक्ट्री के बगल से 31 नग रेल पटरी चोरी हो गई।

पटरी तलाईपाली माइंस लाइन और आरओआर लाइन को जोड़ने के लिए रखी गई थी। मौके पर केवल 75 नग पटरी मौजूद थी। बचे हुए रेल पटरी पर अज्ञात चोरों ने हाथ साफ कर लिया था। हर पटरी का वजट लगभग 60 किलो था। मामले में सूचना के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

लॉकडाउन के बाद लगातार बढ़ी चोरियां- लॉकडाउन के बाद लगातार रेल संपत्ति चोरी संबंधी मामले सामने आ रहे हैं। पूरे बिलासपुर डिवीज़न में रेल सम्पति से संबंधित चोरी के मामले बढ़े हैं। इसमें लोकल गैंग के अलावा रेल पटरियों को चोरी कर्म के लिए कुख्यात मराठा गैंग के शामिल होने की आशंका जाहिर की जा रही है।

पटरी काट कर ले जाने के निशान मिले मौके पर

मौके पर पटरियों को काटने के निशान भी मौजूद हैं । इस बीच मे रेलवे से पाथ-वे इंजिनीरिंग विभाग से दो चौकीदार रात-दिन ड्यूटी पर लगे होते हैं। पी-वे के इंचार्ज सिद्धार्थ गौतम और दो सुपरवाइजर काम कर रहे हैं।

दर्ज कराई है रिपोर्ट

चोरी की घटना हुई है । हमने रिपोर्ट दर्ज कराई है। ज्यादा जानकारी कल दे पाउंगा।’’
नवीन श्रीवास्तव, प्रोजेक्ट मैनेजर, एनटीपीसी

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें