पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अच्छी पहल:सीएचसी में दिए 50 पल्स ऑक्सीमीटर, कोरोना मरीजों की देखभाल और उचित उपचार के लिए क्षेत्र के शिक्षक भी हो रहे एकजुट

रायगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नगर सहित क्षेत्र में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। ऐसे में संक्रमण की रोकथाम व उपचार के लिए संसाधनों की व्यवस्था जनसहयोग से भी कराई जा रही है। शनिवार को क्षेत्र के शिक्षकों ने 50 नग पल्स ऑक्सीमीटर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को उपलब्ध कराया है। ताकि मरीजों की देखभाल और उपचार में बेहतर ढंग से की जा सके।

कोरोना पॉजिटिव आने के बाद गरीब एवं जरूरतमंद लोग पल्स ऑक्सीमीटर लेने के लिए आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में विकासखंड के शिक्षकों द्वारा आपस में 50 हज़ार रुपए की राशि एकत्र कर पल्स ऑक्सीमीटर खरीद कर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को प्रदान की गई है। शिक्षकों ने कांग्रेस प्रदेश प्रतिनिधि राघवेंद्र कुमार सिंह, सेवानिवृत्त शिक्षक ओम प्रकाश साहू, पार्षद स्वाति शर्मा, प्रशांत शर्मा की उपस्थिति में बीएमओ डॉ महेंद्र सोनी व बीपीएम अमित शुक्ला को 50 पल्स ऑक्सीमीटर दिया गया। शिक्षक वत्सराज सिंह चौहान, सुपेन्द्र लदेर,कमल केसरवानी व शमी सागर माहेश्वरी ने बताया कि विकासखंड के गरीब व जरूरतमंद लोगों को कोरोना संक्रमित होने पर निशुल्क ऑक्सीमीटर उपलब्ध कराने के उद्देश्य से शिक्षकों द्वारा आपस में 50 हज़ार रुपए की राशि एकत्रित की गई थी।

कोरोना को हराने शिक्षक भी हो रहे एकजुट
कोरोना को हराने के लिए क्षेत्र के शिक्षक भी एकजुट हो रहे हैं। आपस में बड़ी रकम जुटाकर जरूरतमंद लोगों की मदद कर रहे हैं। शिक्षकों ने बताया कि आगे भी शिक्षकों द्वारा जरूरी दवाइयां व मेडिकल उपकरण ब्लॉक के समस्त शिक्षकों के सहयोग से प्रदान किया जाएगा। इस दौरान प्रदेश प्रतिनिधि राघवेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि विकासखंड के शिक्षकों द्वारा 50 पल्स ऑक्सीमीटर प्रदान करके मानव सेवा की नई मिसाल पेश की गई है। कोरोना वायरस के संक्रमण के समय मे अन्य समाजसेवी लोगों को आगे आकर मदद करनी चाहिए।

खबरें और भी हैं...