पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

टेंडर जारी:कोरोना के बीच फाउंटेन सुधारने 5.5 लाख का टेंडर

रायगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कलेक्टोरेट परिसर में लगे म्यूजिकल फाउंटेन खराब हो चुका है। खराब होने के बाद निगम ने अप्रैल माह की शुरुआत में एक टेंडर जारी किया था। जिसमें एक भी फर्म ने टेंडर नहीं डाला। जिसके बाद अब दूसरी बार टेंडर जारी किया गया है। शहर के बाकी स्थानों में भी लाइट्स चोरी और अनदेखी के कारण यही स्थिति बनी हुई है। हालांकि इनको सुधारने के लिए निगम ने अभी तक कोई टेंडर नहीं किया है।

किसी भी फर्म के द्वारा टेंडर नहीं डालने के पीछे कारण कोरोना को बताया जा रहा है। कोरोना के कारण कोई अभी काम करना चाहता नहीं है। इसलिए टेंडर खाली जा रहे हैं। हालांकि दूसरी बार टेंडर जारी करने पर निगम को उम्मीद है कि इस बार कोई टेंडर ले लेगा। इसी तरह निगम ने शहर के सौंदर्यीकरण के लिए अलग-अलग जगहों पर लाइटिंग के कार्य किए गए हैं। लाइट्स, पौधे समेत दूसरे सामानों की चोरी की शिकायत लगातार शिकायतें आई। लाइट्स लगाने के लिए निगम ने लगभग 10 लाख रुपए खर्च किए थे। लेकिन यह सब धीरे-धीरे खराब होते जा रहा है।

समय के साथ खराब होने पर निगम को कोई परेशानी नहीं होती। लेकिन यह समस्या चोरों और शरारती तत्वों के वजह से हो रही है। कुछ जगहों पर लाइटिंग खराब होने के कारण वह रात के समय वीरान पड़ा हुआ दिखता है। निगम ने कलेक्टोरेट परिसर के भीतर की तो सुध ले ली। लेकिन शहर के बाकी स्थानों पर ध्यान नहीं दिया है।

चोरी हो रहे हैं अमृत मिशन के पाइप और सामान
अमृत मिशन में लगाए जा रहे पाइप और मीटर भी लगातार चोरी होने की शिकायतें आ रही हैं। ठेकेदार ने इस संबंध में कोतवाली थाने में शिकायत भी की थी, लेकिन बिल लाने के लिए कहने पर उन्होंने बिल इकट्‌ठा शुरू कर दिया है। इसके बाद निगम सीधे एफआईआर कराएगी। ताकि बार-बार हो रही घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके।

खबरें और भी हैं...