पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुरक्षित रहिए:कोरोना का डर, युवक को गंभीर बता भर्ती नहीं किया अस्पताल में; दो बुजुर्गों की मौत, 153 पॉजिटिव मिले

रायगढ़10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में कोरोना से बिगड़ रही स्थिति, एक्टिव मरीजों की संख्या अब एक हजार के पार
  • सारंगढ़ के युवक को अस्पतालों में नहीं मिला बेड, मेकाहारा के डॉक्टरों ने बचाई जान

जिले में बुधवार को 153 कोरोना संक्रमित मिले। संक्रमण ने दो बुजुर्गों की जान ले ली। एक्टिव मरीजों की संख्या अब बढ़कर 1017 हो गई है। कोरोना से स्थिति इतनी बिगड़ रही है कि देर रात अगर तबीयत बिगड़ जाए तो कोरोना की आशंका में ज्यादातर निजी अस्पताल इलाज से इनकार कर रहे हैं। 2499 लोगों की कोरोना जांच हुई, पहले सूने पड़े जांच सेंटरों में अब लोगों की भीड़ दिखने लगी है।

अस्पतालों में भर्ती पांच लोग कम उम्र के हैं। इनमें ऑक्सीजन लेवल चिंताजनक रूप से घटा है। कोरोना ने पंडरीपानी की 70 वर्षीय महिला की जान ले ली वहीं शहर में कसेरपारा के 74 साल के बुुजुर्ग ने संक्रमण के कारण दम तोड़ा। ये दोनों बुजुर्ग हाई ब्लड प्रेशर और डायबिटीज से पीड़ित थे। बुधवार को मिले 173 में सबसे ज्यादा मरीज 75 शहर में मिले हैं। 20 संक्रमित सारंगढ़ से मिले। तमनार, पुसौर, खरसिया से भी लोग कोविड की चपेट में आए हैं। प्राइवेट और सरकारी हॉस्पिटलों में 139 लोग भर्ती है। 800 से ज्यादा मरीज इसी माह अप्रैल में मिल चुके हैं, अब कोरोना संक्रमण मामले बढ़ता जा रहा है। ऑक्सीजन और वेंटिलेटर बेड की भी समस्या होने लगी है। गंभीर मरीजों को बेड मिलने में परेशानी आने लगी है, प्राइवेट और सरकारी हॉस्पिटलों में भी बेड नहीं मिलने के हालात बन रहे है।

हमारे लिए बड़ी राहत; जिले को 60 हजार डोज मिली, 160 सेंटरों में लगेगी वैक्सीन
बुधवार को जिले में कोरोना वैक्सीन की 60 हजार डोज मिली है। गुरुवार से जिले के सभी ब्लॉकों में 160 से ज्यादा सेंटरों में वैक्सीन लगनी शुरू हो जाएगी। पिछले दो दिनों से वैक्सीन की कमी होने से टीकाकरण प्रभावित हो रहा था। इसके बाद भी लोगों को वैक्सीनेशन सेंटर से वापस जाना पड़ रहा था। ऐसे समय में स्वास्थ्य विभाग को बुधवार की शाम 60 हजार डोज मिले है। इससे फिर से टीकाकरण की रफ्तार मिलेगी। शहर के मेडिकल कॉलेज के दो सेंटरों में वैक्सीन लगाई जा रही है, जिसमें एक सेंटर को वैक्सीन और दूसरे में कोविशील्ड लगाई जा रही है। इसी तरह रामभाठा स्वास्थ्य केन्द्र, संत माइकल स्कूल, जतन केन्द्र,पतरपाली सामुदायिक भवन, मांगलिक भवन सामुदायिक भवन, भूपदेव स्कूल में वैक्सीनेशन चलता रहेगा। बुधवार को टीका कम होने की वजह से सिर्फ शहर में ही वैक्सीन लगाया जा सका, 1014 लोगों को वैक्सीन लगाया गया है। भूपदेव स्कूल और जतन केन्द्र में वैक्सीन कम मिलने से लोगों को वापस जाना पड़ा।

ऑक्सीजन सेचुरेशन 60 था लेकिन नहीं किया भर्ती सारंगढ़ के 17 साल के छात्र की दो-तीन दिन पहले भिलाई में तबीयत खराब हुई। मंगलवार को सांस लेने में दिक्कत होने के बाद युवक के माता पिता लौटते वक्त बिलासपुर के सिम्स गए। एंटीजन टेस्ट की रिपोर्ट निगेटिव आई इसके बावजूद वहां युवक को भर्ती नहीं किया गया। समय पर घर पहुंच जाएं यह सोचकर युवक के माता-पिता उसे लेकर निकल। रायगढ़ में तबीयत खराब हुई। ऑक्सीजन सेचुरेशन 60 के करीब पहुंच गया। परिजन युवक को लेकर पहले मेट्रो बालाजी पहुंचे, यहां बेड नहीं मिला। नए मेडिकल कॉलेज गए तो बताया यहां इंतजाम नहीं है। एमसीएच जाने पर कोरोना रिपोर्ट आए बिना भर्ती लेने से मना किया गया। परिजन जेएमजे मॉर्निंग स्टार यानि मिशन अस्पताल पहुंचे। यहां भी गंभीर हालत देखकर युवक को भर्ती नहीं किया गया। जेएमजे के स्टाफ ने बताया कि युवक को हृदय संबंधी समस्या हो सकती है अस्पताल में कोई कार्डियोलॉजिस्ट नहीं है। काफी भटक चुके परिजन मेकाहारा पहुंचे, यहां इलाज हुआ।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें