बुकिंग कम रिफंड ज्यादा / दो माह के बाद काउंटर खुले तो यात्रा के लिए सिर्फ छह लोगों ने कराया रिजर्वेशन, 109 ने टिकट रद्द कराई

After two months, the counters opened, only six people got the reservation done for the journey, 109 canceled the ticket.
X
After two months, the counters opened, only six people got the reservation done for the journey, 109 canceled the ticket.

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

रायगढ़. शुक्रवार को सोशल डिस्टेंसिंग की व्यवस्था के साथ रायगढ़ रेलवे स्टेशन में सुबह 8 बजे रिजर्वेशन काउंटर खोला गया। सुबह 10 बजे तक करीब 15-20 यात्री रिजर्वेशन और टिकट कैंसिल कराने पहंुचे। उसके बाद दोपहर में काउंटर पर काउंटर खाली पड़ा रहा।
लॉकडाउन- 4.0 में विभिन्न राज्यों में फंसे मजदूरों और लोगों को निकालने के लिए रेलवे ने 200 स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया, जो 1 जून से देशभर के विभिन्न रुटों पर चलेंगी। यात्रियों को टिकट लेने में समस्या न हो इसलिए साउथ ईस्ट सेंटर रेलवे ने विभिन्न स्टेशन के टिकट विंडो को खोलने का आदेश दिया।  बुकिंग पर्यवेक्षक हेमाश्री ने बताया कि पहले दिन 19 यात्रियों ने मुंबई मेल और जनशताब्दी में रिजर्वेशन कराया, जबकि तीन लोगों ने बिलासपुर से जाने वाली राजधानी में टिकट कटाया, वही 109 लोगों ने टिकट कैंसिल करा दी। शाम में धूप कम होने पर यात्री ज्यादातर पहुंचे। रेलवे प्रशासन ने टिकट काउंटर के पास सोशल डिस्टेसिंग का घेरा बनाने के साथ ही दो लाइनों के लिए बीच में एक पट्‌टी लगा दी थी। शनिवार से काउंटर सुबह 8 बजे से शाम साढ़े 6 बजे तक काउंटर खुले रहेंगें।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना