पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:वेलकम ढाबे से जब्त की हरियाणा में बिकने वाली शराब, सील किया ढाबा

रायगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 384 पाव देसी व 50 बोतल विदेशी शराब जब्त, आबकारी विभाग की कार्रवाई

उर्दना स्थित वेलकम ढाबे से आबकारी विभाग की टीम ने 106 लीटर शराब जब्त की है। शराब की कीमत लगभग 70 हजार रुपए है। इसमें हरियाणा में बनी शराब भी है। खास बात यह है कि 2 जनवरी को मुख्यमंत्री ने प्रदेश में हरियाणा से शराब की तस्करी की बात कही थी उसके बाद भी आबकारी विभाग या पुलिस को इसकी भनक नहीं है। आरोपी ढाबा संचालक सिकंदर विश्वकर्मा कई दिनों से यहां शराब की अवैध बिक्री कर रहा है। गुरुवार को सूचना मिलने पर आबकारी विभाग की टीम यहां पहुंची थी। सिकंदर मौके पर नहीं मिला। सहायक आयुक्त आबकारी मंजूश्री कसेर के नेतृत्व में आबकारी विभाग की टीम ने उर्दना वेलकम ढाबे में जब छापा मारा तो यहां सीमांत कुमार (23) शराब बेचता मिला। तलाशी में ढाबे से 384 नग देसी और 50 बोतल विदेशी शराब मिली। शराब की बोतलों पर हरियाणा में बेचने की मुहर लगी हुई थी। आरोपियों से अधिनियम की धारा 34 (1) क, 34(2) , 59 (क) का प्रकरण दर्ज किया गया। आबकारी विभाग ने ढाबा सील कर दिया है। कार्रवाई में रमेश कुमार अग्रवाल, एसआई आशीष उप्पल के साथ आरक्षक सुंदर लाल प्रधान, जय दान तिर्की, हेम प्रकाश डनसेना, श्रीकांत, प्रभुवन शामिल थे।

लॉकडाउन में भी जमकर हुई शराब की तस्करी
शहर में लगभग पांच महीने पहले बड़ी मात्रा में बाहर से लाई गई शराब जब्त की गई थी। लॉकडाउन में जब लोगों का घर से निकलना दूभर था तब भी आबकारी विभाग और पुलिस की अनदेखी के कारण शराब माफिया यहां दूसरे राज्यों से शराब लाकर बेचते रहे। शहर के भीतर और बाहरी इलाकों में कोचिये ढाबों के अलावा घर तक शराब की डिलीवरी देते हैं लेकिन कार्रवाई नहीं होने के कारण ओडिशा, झारखंड, मध्यप्रदेश के बाद अब हरियाणा में बेचने के बनी शराब यहां बेची जा रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें