पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सादगी जरूरी:होटलों में रोक इसलिए घर में ही ले लिए सात फेरे, तो कहीं दुल्हन के संक्रमित होने से टालनी पड़ी शादी

रायगढ़13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • न साली जूते छिपा पा रही और ना बारातियों का कोलाहल, कोरोना का खलल

अप्रैल से शादी के मुहूर्त हैं लेकिन कई शादियां या तो कैंसिल हो रही हैं या फिर परिवार कुछ लोगों की मौजदूगी में सादगी से जोड़े सात फेरे ले रहे हैं। शहर में ऐसे भी परिवार हैं जहां जोड़े में किसी एक के संक्रमित होने के कारण शादी ऐन वक्त पर टालनी भी पड़ी है। जिले में कोरोना ने कोहराम मचाया हुआ है। सैकड़ों परिवारों ने होटल बुकिंग, मेहमानों को न्योता देने के बाद शादियों कैंसिल की हैं।

लक्षण नहीं था, एहतियातन टेस्ट कराया तो मिलीं संक्रमित- न्यू मरीन ड्राइव की वर्षा यदु ने बताया कि ओडिशा में 3 मई को शादी तय थी। प्रशासन से अनुमति लेने के साथ ही परिवार ने पूरी तैयारियां की हुई थीं। शादी के तीन दिन पहले एहतियातन कोरोना जांच कराई।

एंटीजन टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद क्वारेंटाइन होना पड़ा। तैयारी पूरी होने के बाद शादी कैंसिल करनी पड़ी। वर्षा ने बताया, ससुराल पक्ष के लोगों ने ही वहां जाने से पहले टेस्ट करना जरूरी बताया था। मुझे कोई लक्षण नहीं थे लेकिन टेस्ट कराया तो रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई।

होटल ने मना किया फिर रिश्तेदारों ने कहा, अभी आना ठीक नहीं - कोतरा रोड के व्यवसायी दीपक कहते हैं कि फरवरी में ही छोटे भाई विकास की शादी सराईपाली बसना में तय की गई थी। 29 अप्रैल को शादी के लिए होटल बुक कराया। तैयारी पूरी कर ली गई थी।

कोरोना संक्रमण बढ़ने और लॉकडाउन लगने के कारण होटल ने बुकिंग कैंसिल की। शादी के लिए आए मेहमानों को कमरा तक देने से मना कर दिया। इसके बाद परिवार ने तय किया कि 10 लोगों की उपस्थिति में शादी कराएंगे। रिश्तेदार भी ऐसे में आने को तैयार नहीं हुए, वीडियो कॉल कर आशीर्वाद दिया।

स्थिति सामान्य हो जाए तो फिर देखेंगे शुभ मुहूर्त - ढिमरापुर रोड के दामोदर गुरु के बेटे की शादी पुत्र की शादी 3 मई को होनी थी। होटल बुक करने के साथ 400 लोगों के लिए इन्विटेशन कार्ड भी छपवा लिए गए थे। कोरोना संक्रमण के कारण ऐन वक्त पर शादी कैंसिल करनी पड़ी।

पहले सोचा था कि वैवाहिक कार्यक्रम सादगी से पूरे करा लेते हैं लेकिन फिर संबंधियों और खानदान के लोगों ने ऐसे वक्त पर शादी टालना ही सही कहा तो परिवार ने शादी टाल दी। कहते हैं, स्थितियां ठीक हो जाएं तो नया मुहूर्त देख कार्यक्रम तय करेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें