साइबर ठग ने उड़ाए रुपए:बैंक कर्मी बन जानकारी ली और ठगे 9.50 लाख

रायगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

धरमजयगढ़ के एक कारोबारी साइबर रविवार को अपराधी के झांसे में आकर नौ लाख 50 हजार रुपए गंवा बैठे। पुलिस ने अज्ञात शख्स के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध पंजीबद्ध किया है। जानकारी के मुताबिक धरमजयगढ़ के मदनलाल, गोयल रेडीमेड के संचालक हैं। इस फर्म का एसबीआई धरमजयगढ़ में करंट अकाउंट है।

25 नवंबर को मदनलाल के बेटे अनुज गोयल बैंक गए और वहां कर्मचारी से यूनो एप का यूजरनेम और पासवर्ड लेकर लौटे। दूसरे व्यापारी के खाते में रुपए ट्रांसफर करने का प्रयास किया। जिस व्यापारी को रुपए भेजने थे उनका अकाउंट नंबर एड नहीं हो तो अनुज ने गूगल पर कस्टमर केयर का नंबर सर्च करने से मिले नंबर पर कॉल किया। कुछ देर बाद एक अज्ञात नंबर से कॉल आया।

कॉल करने वाले शख्स ने कहा, आपने कस्टमर केयर पर कॉल किया था, बताइए क्या सहायता चाहिए। अनुज ने उसे समस्या बताई। कॉलर ने बैंक से जुड़ा रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर मांगा और एप डाउनलोड करने बोला और ओटीपी पूछा । इसी दौरान मदन गोयल के एसबीआई खाते से पहले 4 लाख 50 हजार उसके बाद 5 लाख रुपए ट्रांसफर हो गए। बैंक खाते से रुपए निकाले जाने का मोबाइल पर मैसेज आया। मदनलाल यह देखकर अवाक रह गए। उन्होंने तुरंत बैंक में सूचना देकर खाते को होल्ड कराया।

खबरें और भी हैं...