पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आदेश:टीम की जांच के बाद होगा केबल बिछाने का काम

रायगढ़14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भारत नेट परियोजना के लिए कलेक्टर ने दिए आदेश

जिले में भारत नेट परियोजना के अंतर्गत हो रहे कार्यों की समीक्षा के लिए कलेक्टर भीम सिंह ने कलेक्टोरेट सभाकक्ष में बैठक ली। बैठक भारत नेट परियोजना विस्तार अंतर्गत अंडर ग्राउंड केबल बिछाने के दौरान सड़कों व जल आपूर्ति के लिए बिछी पाइप लाइन के क्षतिग्रस्त होने की शिकायतों के निराकरण के संबंध में ली गई। कलेक्टर ने भारत नेट के अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर नाराजगी जताते हुए निर्देश दिए कि जिले के किसी भी इलाके में कार्य के पूर्व उन्हें उस क्षेत्र के लिए पहले कंपोजिट प्लान देना होगा, जिसके आधार पर प्रशासन की संयुक्त टीम स्थल निरीक्षण कर प्रतिवेदन देगी। इसके आधार पर कार्य किया जाएगा। इससे सड़कों तथा नीचे बिछी पाइपलाइन की सही जानकारी उपलब्ध होगी तथा उन्हें क्षतिग्रस्त होने से बचाया जा सकेगा। इससे लोगों को भी सहूलियत होगी और काम भी आसानी से पूरा होगा। कलेक्टर ने इस संबंध में जनपद सीईओ, पीडब्लूडी, पीएचई व नगरीय निकाय की संयुक्त टीम बनाने के निर्देश दिए।

केबल बिछाने के बाद तुरंत गड्‌ढा भरने कहा
सड़कों का भराव भी समय पर करें। इसमें गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखें। उन्होंने ईई पीडब्लूडी को निर्देश दिया कि लैंड फिलिंग का काम अपनी निगरानी में करवाएं। बैठक में नगर निगम आयुक्त आशुतोष पांडेय, ईई पीएचई संजय सिंह, ईई पीडब्लूडी श्री आर.के.खाम्बरा सहित सीईओ जनपद व अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

पंचायतों में हाई स्पीड नेट सुविधा देने की कवायद
भारत नेट परियोजना अंडर ग्राउंड ऑप्टिकल फाइबर के जरिए ग्राम पंचायतों में हाई स्पीड इंटरनेट सुविधा उपलब्ध कराने की योजना है, जिसमें केबल बिछाने का काम चल रहा है। केबल बिछाने के दौरान कई जगहों पर सड़क के किनारे खुदाई व वहां से गुजरी पाइप लाइंस के क्षतिग्रस्त होने के संबंंध में मिली शिकायतों के निराकरण व आगे बेहतर विभागीय समन्वय के साथ परियोजना के क्रियान्वयन के संबंध में बैठक रखी थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें