पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जनचौपाल:चिखली के अधूरे बने उप स्वास्थ्य केन्द्र को पूरा करने कहा, अब देरी की तो ठेकेदार पर होगी सख्त कार्रवाई

रायगढ़6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कलेक्टर ने सुनी लोगों की समस्याएं, निराकरण के लिए अफसरों को दिए निर्देश

कलेक्टर भीम सिंह ने आज जनचौपाल में लोगों से मिलकर उनकी समस्याएं सुनी तथा विभागीय अधिकारियों को निराकरण के निर्देश दिए। जन चौपाल में पुसौर ब्लाक के ग्राम-चिखली के ग्रामीण उप स्वास्थ्य केन्द्र निर्माण कार्य के संबंध में आवेदन लेकर आए थे। उनका कहना था कि सीजीएमएस योजना में चिखली में उप स्वास्थ्य केन्द्र भवन निर्माण स्वीकृत हुआ था और बीते वर्ष 2017 से कार्य प्रारंभ हुआ है परंतु ठेकेदार द्वारा आज तक कार्य पूर्ण नहीं किया है तथा वहां बोर एवं पानी की व्यवस्था भी नहीं की है। कलेक्टर सिंह ने तत्काल सीजीएमसी के सब इंजीनियर को बुलाकर संबंधित ठेकेदार को समय-सीमा देते हुए कार्य शीघ्र पूर्ण कराने के निर्देश दिए। समय से काम पूरा नहीं होने पर ठेकेदार पर कार्यवाही करने के लिए कहा। ग्रामवासियों ने चिखली में गौठान व चारागाह निर्माण में हो रहे अतिक्रमण की शिकायत भी जनचौपाल में रखी। ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम पंचायत द्वारा भूमि पर गोठान व चारागाह निर्माण कार्य प्रारंभ किया गया था, जिसमें अतिक्रमण करने वाले व्यक्तियों ने व्यवधान उत्पन्न करते हुए कार्य को रोक दिया है। कलेक्टर सिंह ने इस संबंध में तहसीलदार पुसौर को निर्देशित किया और कहा कि तत्काल अतिक्रमणकारियों को वहां से हटवाए और गौठान व चारागाह निर्माण कार्य को अतिशीघ्र पूरा करें। कलेक्टर भीम सिंह ने कौहाकुंडा वार्ड से वृद्धजन मिलने पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि राशि बकाया होने पर उनके घर में बिजली का कनेक्शन काट दिए है। कलेक्टर सिंह से चर्चा में उन्होंने बताया कि वे निराश्रित है।

पांच महीने के बाद भी बाढ़ प्रभावितों को नहीं मिला मुआवजा तो ग्रामीणों ने कलेक्टर से लगाई गुहार
पुसौर में पांच माह पहले बाढ़ आई थी, ग्रामीणों की घर और खेतों में नुकसान पहुंचा था। मुआवजा पांच माह बाद भी नहीं मिल सका है, इसे लेकर सोमवार को परसापाली गांव के लोग सोमवार को कलेक्टर के पास पहुंचे और मुआवजा दिलाने की गुहार लगाई। परसापाली गांव के लोगों का कहना है कि बाढ़ आने की वजह से उनके मकान टूट गए है। राज्य सरकार ने मुआवजे की राशि का आवंटन भी कर दिया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें