टीएल मीटिंग, धान खरीदी पर एसडीएम रखें नजर:कलेक्टर सिंह ने अधिकारियों के कार्यों की समीक्षा की

रायगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कलेक्टोरेट सभाकक्ष में कलेक्टर भीम सिंह ने जिले के राजस्व अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। बैठक में कलेक्टर सिंह ने आगामी धान खरीदी के मद्देनजर सभी खरीदी केन्द्रों में आवश्यक संसाधनों की व्यवस्था पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने संवेदनशील केन्द्रों में सीसी टीवी कैमरा लगवाने कहा।

अधिकारियों ने बताया कि 30 नवम्बर तक सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए जाएंगे। कलेक्टर सिंह ने अंतर्राज्यीय सीमाओं पर बने चेक पोस्ट की भी कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी अधिकारियों को चेक पोस्ट पर नियमित निरीक्षण करने के लिए कहा। साथ ही यहां ड्यूटीरत कर्मचारियों के लिए बिजली, पानी एवं बैठक की भी समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए। बैठक में कलेक्टर ने आदिवासी विकास विभाग से वनअधिकार पट्टा वितरण की समीक्षा की। सहायक आयुक्त आदिवासी विकास ने बताया कि पट्टा वितरण के लिए आवेदन मंगाए जा रहे है।

जिसका अनुमोदन पश्चात समीक्षा कर आगे की कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने नजूल पट्टों के नवीनीकरण एवं फ्री होल्ड वाले प्रकरण की जानकारी ली। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि ऐसे प्रकरणों का प्राथमिकता से निराकरण किया जाए। उन्होंने व्यवस्थापन के टारगेट तथा उपलब्धि पर चर्चा की तथा संबंधित अधिकारी को व्यवस्थापन पर आदेश की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री सिंह ने डायवर्सन पर पर्याप्त वसूली नहीं होने पर नाराजगी जताई। इस दौरान उन्होंने ई-कोर्ट संचालन की भी जानकारी ली। ई-नामांतरण, विवादित नामांतरण, सीमांकन से संबंधित प्रकरणों पर तहसीलवार जानकारी ली। बैठक में अपर कलेक्टर आरए.कुरूवंशी, संयुक्त कलेक्टर राजीव पाण्डेय, अभिलाषा पैंकरा, समस्त डिप्टी कलेक्टर, एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार एवं राजस्व अधिकारी उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...