7 अक्टूबर तक आवेदन कर सकेंगे, 9 तक ऑनलाइन प्रवेश:जिले के 13 प्राइवेट कॉलेजों में भी कॉमर्स, साइंस और आर्ट्स की सीटें खाली

रायगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उच्च शिक्षा विभाग ने एडमिशन की तारीख आगे बढ़ाने के निर्देश दिए, जिसके बाद एसएनपीयू ने आवेदन जमा करने के लिए पोर्टल खोल दिया है। स्टूडेंट्स ऑनलाइन में जाकर 7 अक्टूबर तक फार्म भर सकेंगे, इसमें पोस्ट ग्रेजुएशन, डिप्लोमा और ग्रेजुएशन दोनों की सीटें खाली हैं।

स्टूडेंट्स 2 से 7 अक्टूबर की रात 12 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। 9 अक्टूबर की रात 12 बजे तक एडमिशन ले सकेंगे। घरघोड़ा, लैलूंगा, सारंगढ़, तमनार, जोबी, पुसौर, बरमकेला, कुसमुरा के सरकारी कॉलेजों में बीए, बीकॉम, बीएससी गणित, बीएससी बायो की सीटें खाली रह गई हैं। सभी कॉलेजों में कॉमर्स, आर्ट‌्स और साइंस की कुछ सीटें खाली रह गई हैं। केजी कॉलेज में बीएससी गणित में 27 सीटें खाली रह गई है। कॉलेजों में अब पोर्टल में आवेदन के लिए खोल दिया गया है।

कॉलेजों में आवेदन कम आए थे, जांजगीर में बड़ी संख्या सरकारी कॉलेजों में सीटें खाली रह गई है। रायगढ़ जिले के 13 प्राइवेट कॉलेजों में भी कॉमर्स, साइंस और आर्ट्स की सीटें खाली रह गई हैं। इन्हीं कॉलेजों में सबसे ज्यादा सीटें खाली रह गई है। विश्वविद्यालय ने पांचवीं बार एडमिशन के लिए पोर्टल खोला गया है। प्राइवेट कॉलेजों में ही सबसे ज्यादा सीटें खाली रह गई थी। डिप्टी रजिस्ट्रार कुछ ग्रामीण इलाकों के कॉलेजों में सीटें बढ़ गई,आवेदन नहीं होने की वजह से दोबारा पोर्टल खोला गया।

खबरें और भी हैं...