पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:रोड किनारे खड़े कंडम वाहनों की करेंगे नीलामी: कलेक्टर

रायगढ़14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सड़क सुरक्षा सप्ताह की बैठक में कलेक्टर ने दिए जांच के निर्देश

सड़क सुरक्षा समिति की बैठक लेकर कलेक्टर भीम सिंह ने सड़क किनारे खड़े कबाड़-कंडम वाहनों की जब्ती व नीलामी संबंधित कार्रवाई करने के निर्देश दिए। बैठक में 28 बिंदुओं पर चर्चा की गई। इससे पूर्व 29 जुलाई व 14 दिसंबर 2020 को हुई सड़क सुरक्षा समिति की बैठक के एजेंडा में लिए गए निर्णय की जानकारी भी कलेक्टर ने ली। इसमें नेशनल हाइवे द्वारा अधिकांश कार्य को नहीं किया गया था, जिस पर नेशनल हाइवे के कार्यपालन अभियंता को कारण बताओ नोटिस जारी करने और 15 मार्च तक पूर्व व वर्तमान के एजेंडा से संबंधित सभी कार्य को पूर्ण करने के निर्देश दिए गए। शहर के मध्य सुभाष चौक, गांधी तिराहा तक के सड़क निर्माण व वहां सड़क किनारे पसरा लगाने वालों की शिफ्टिंग करने के एजेंडा पर चर्चा करते हुए कलेक्टर सिंह ने निगम कमिश्नर आशुतोष पाण्डेय को जल्द से जल्द कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसी तरह सुभाष चौक से ओवर ब्रिज तक एक फीट के नेरो बेरीकेट्स लगाने के निर्देश दिए गए। कांशीराम चौक पर डिवाइडर निर्माण, रेलवे मालधक्का रोड स्थित व हेमू कलानी चौक स्थित शराब दुकान के कारण ट्रैफिक दबाव बढ़ने की बातें सामने आई, जिस पर आबकारी विभाग को शराब दुकानें शिफ्ट करने के निर्देश दिए गए। सिटी माल के पास विद्युुत और बीएसएनएल के पोल और गांधी प्रतिमा चौक के पास अपेक्स बैंक के कारण भी भीड़-भाड़ होने और जाम लगने की बातें सामने आई। इसे भी शिफ्ट करने की बात कलेक्टर ने कही। इस दौरान कलेक्टर ने पूर्व से प्रस्तावित सुभाष चौक से गांधी प्रतिमा और एसपी कॉम्प्लेक्स तक सड़क का चौड़ीकरण कार्य जल्द से जल्द शुरू करने के निर्देश निगम कमिश्नर आशुतोष पाण्डेय को दिए। बैठक में सीईओ जिला पंचायत ऋचा प्रकाश चौधरी, एडिशनल एसपी अभिषेक वर्मा, आरटीओ सुमित अग्रवाल, ट्रैफिक डीएसपी पुष्पेन्द्र बघेल सहित समिति के सभी सदस्य उपस्थित थे।

ढिमरापुर से सर्किट हाउस तक लाइट लगाने दिए निर्देश
कलेक्टर सिंह ने ढि़मरापुर से उर्दना होते हुए सर्किट हाउस तक स्ट्रीट लाइट लगाने के निर्देश दिए गए। इस दौरान मरीन ड्राइव में भी सड़क के बीच स्थित डिवाइडर को हटाने की बातें सामने आई, जिस पर कलेक्टर सिंह ने कहा कि जिंदल हेलीपेड में मुख्यमंत्री सहित वीवीआईपी का आना होता है उन्हें इसी रास्ते से सर्किट हाउस लाया जाता है। इसलिए यह सड़क अच्छी होने के साथ इसमें प्रकाश की भी समुचित व्यवस्था होनी चाहिए। बैठक में ओवरलोड वाहनों के कारण सड़क दुर्घटना होने और ट्रैफिक समस्या आने की बातें सामने आई, जिस पर कलेक्टर सिंह ने ऐसे वाहनों पर कार्रवाई करते हुए जिस उद्योग से वाहनों द्वारा माल लेकर आना होता है ऐसे उद्योगों पर आरटीओ और खनिज एक्ट के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें