पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मांग:संविदा चिकित्सक व कर्मियों ने काली पट्टी बांधकर जताया विरोध

रायगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सरकार की वादाखिलाफी से हैं नाराज, मांग पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन करने की दी चेतावनी

वर्षाें से सेवा दे रहे संविदा चिकित्सकाें ने काेराेना काल में की गई अनदेखी और सरकार की वादा खिलाफी काे लेकर काली पट्टी बांध कर विराेध शुरू किया है। चिकित्सक नियमितीकरण, चिकित्सीय बीमा, अनुभवी डाक्टराें से काेविड केयर, आईसीयू में काम लिए जाने की मांग रखी है। सरकार द्वारा उक्त मांगें पूरी न किए जाने पर संगठन के माध्यम से आगे की रणनीति बनाई जाएगी। छत्तीसगढ़ संविदा चिकित्सक शिक्षक संघ के नेतृत्व में मेडिकल कॉलेज रायगढ़ के संविदा चिकित्सकाें ने गुरुवार से सरकार की वादाखिलाफी पर काली पट्टी बांध विराेध शुरू किया है। संगठन के डा. रमेश अजगल्ले बताया कि उनका संगठन नियमितीकरण काे लेकर वर्षाें से सरकार से मांग करता चला आ रहा है। वर्ष 2019 में सरकार से सहमति बनी थी। लेकिन आज तक भर्ती प्रक्रिया नहीं शुरू कराई जा सकी। काेराेना काल में ड्यूटी के दाैरान भेदभाव किया जा रहा है। अपनी जान खतरे में डाल कर ड्यूटी कर रहे संविदा चिकित्सकाें का बीमा नहीं कराया जा रहा है। इससे डाक्टराें का मनाेबल कम हाेता जा रहा है। उन्हाेने बताया कि डाक्टराें की कमी है, अच्छे डाक्टर दूसरे प्रदेशाें में अवसर मिलते ही नाैकरी छाेड़ कर जा रहे है। जिसके चलते मेडिकल कॉलेज में स्टाफ की कमी हाे रही है। इसी के चलते आज तक 65 सीटाें की मान्यता मिल सकी है। संगठन के माध्यम से जल्द ही सरकार से अपनी मांगे पूरी किए जाने की मांग की है।

नान क्लीनिकल डॉक्टराें काे आईसीयू का प्रशिक्षण
मेडिकल कॉलेज के कुछ संविदा चिकित्सकाें ने आवाज बुलंद करते हुए कहा कि डाक्टराें की कमी है, इसके बाद भी भर्ती नहीं की जा रही है। स्टाफ की कमी के कारण नान क्लीनिकल स्टाफ, फिजियोलॉजी, पीएसएम जैसे स्टाफ काे आईसीयू मैनेजमेंट की ट्रेनिंग देकर काम पर लगाया जा रहा है। नान स्किल्ड स्टाफ की ड्यूटी लगाने से मरीज के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। चिकित्सकाें काे मरीजाें के इलाज करने का अनुभव नहीं है। ऐसे में मरीज की जान के साथ खिलवाड़ हाे रहा है। जिन लाेगाें काे आईसीयू केयर, काेविड केयर में ड्यूटी के लिए दाे दिन का प्रशिक्षण देकर जिम्मेदारी दी जा रही है,वह उस काम के लिए एक्सपर्ट नहीं है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें