पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फैल रहा संक्रमण:दुल्हन के साथ दो जेठानी, भतीजी, जेठ व ससुर को कोरोना, आंध्रा से लौटा एमएसपी कर्मी भी संक्रमित

रायगढ़/एड़ू4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
6 कोरोना मरीजों को अस्पताल ले जाने आए मेडिकल कर्मी
  • जुलाई के 24 दिन में 55 मरीज
  • 67 दिन में कोरोना के कुल 184 केस, कोविड से दो लोगों की मौत भी हो चुकी है, शुक्रवार को घरघोड़ा से एक, रायगढ़ में दो और एडू में 6 मरीज मिले

शुक्रवार को जिले में 9 कोविड मरीज मिले। इनमें चंद्रशेखरपुर एड़ू से एक ही परिवार के 6, दो शहर से और घरघोड़ा में एक प्लांट कर्मी संक्रमित मिला है। जिले में अब कोरोना के मामले 184 हो गए हैं। दो मरीज की मौत हो चुकी है जबकि फिलहाल 34 एक्टिव मामले हैं। स्वास्थ्य विभाग ने सभी कोरोना मरीजों की कोविड अस्पताल में शिफ्टिंग के साथ ही कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग शुरू कर दी है।

घरघोड़ा में मिला युवक हरियाणा से लौटा था
घरघोड़ा के भेंगारी स्थित एक प्लांट के कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वह हरियाणा से लौटा था। घरघोड़ा में उसकी सैंपलिंग हुई थी और वह कंपनी के हॉस्टल में क्वारेंटाइन था। स्वास्थ्य विभाग अब इस बात का पता लगा रहा है कि वह क्वारेंटाइन होने से पहले ड्यूटी पर तो नहीं गया था। साथ ही उसके संपर्क में आए लोगों का पता लगाया जा रहा है।

कैंसर पीड़ित महिला और फैक्ट्री वर्कर को कोरोना
शहर से दो कोरोना पेशेंट मिले हैं। इनमें एक महिला कैंसर पीड़ित है। संजय नगर की इस महिला को मेकाहारा में दो दिन पहले भर्ती कराया गया था। शंका पर उसकी जांच कराई गई थी। महिला को भर्ती करते हुए पूरे एहतियात बरतने का दावा किया गया है। वहीं दूसरा मरीज एमएसपी जामगांव का कर्मचारी है। वह 21 जुलाई को आंध्रप्रदेश से लौटा था। लौटने के बाद उसकी सैंपलिंग हुई थी।

दूध देने वाला और मिलने वालों काे ढूंढ रही टीम
चक्रधर नगर के बाेईरदादर स्टेडियम के पास किराए के मकान में रहा एमएसपी का कर्मचारी स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक हाेम क्वारेंटाइन में था। बताया जा रहा है कि इसके बाद भी वह जब आंध्रप्रदेश से लाैटा ताे वह स्टेडियम में इवनिंग और मार्निंग वाक पर भी जाता रहा। इसके साथ ही उसके घर में जाे व्यक्ति दूध देने आ रहा था या औ भी जाे लाेग मिलने के लिए आते रहे। उन सभी लाेगाें का कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग से पता लगाया जा रहा है।

लौटने के बाद परिवार के संपर्क में आए थे कुछ लोग
सालों पहले बिहार से आया परिवार चंद्रशेखरपुर में बस गया। जिस परिवार में कुल सात लोगों कोरोना पाया गया है उनका जूते-चप्पल का कारोबार है। इस अंचल के बड़े सट्‌टा खाईवाल हैं। भास्कर संवाददाता को पड़ोस के लोगों ने बताया कि 16 जुलाई को परिवार बिहार से लौटा था। परिवार के लोग क्वारेंटाइन थे लेकिन सट्‌टा पर्ची लिखने और रुपयों के लेनदेन के कारण कुछ लोगों का इनसे संपर्क हुआ। युवक के रैपिड टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के बाद हालांकि परिवार के लोग किसी के संपर्क में नहीं आए हैं।

जिले में 18 मई से कोरोना मरीज मिलने लगे थे। 24 जुलाई तक यानि 67 दिन में कुल 184 मामले सामने आए हैं। इसमें एक्टिव मामले भले ही 34 हैं लेकिन सावधान रहने की जरूरत इसलिए है कि देश के दूसरे राज्य और जिलों में संक्रमण की रफ्तार बढ़ी है। जुलाई के सिर्फ 24 दिनों में 55 कोरोना मरीज मिले हैं। शुरुआत में प्रवासी मजदूर बड़ी संख्या में लौटे लेकिन अब अपने जरूरी काम स लोग आना जाना कर रहे हैं। बाजार में भीड़ भी बढ़ी है, लोग एहतियात भी कम बरत रहे हैं।

शादी की खुशियों पर कोरोना का ग्रहण
लॉकडाउन में पिता बिहार में फंसे थे। वहीं बेटे के लिए लड़की देख ली, अनलॉक हुआ तो परिवार को बुलाया और शादी की। शादी के लिए लड़का (19 जुलाई को पॉजिटिव मिला) अपने दो बड़े भाई, चाचा और एक अन्य रिश्तेदार के साथ बिहार गया था । वहां शादी के बाद ये सभी 16 जुलाई को चंद्रशेखरपुर एड़ू लौटे। 19 जुलाई को इन लोगों का रैपिड टेस्ट हुआ था जिसमें शादी कर लौटा युवक पॉजिटिव आया था। अब परिवार में एक बच्ची और तीन महिला समेत 6 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें