सफाई का निरीक्षण:निगम की टीम ने वार्ड 15 और 18 में सफाई व्यवस्था का लिया जायजा

रायगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बुधवार को नगर निगम की टीम ने शहर में साफ सफाई का निरीक्षण किया। इस दौरान नगर निगम की महापौर जानकी काटजू, आयुक्त संबित मिश्रा, एम आई सी सदस्य विकास ठेठवार समेत निगम की टीम ने वार्ड क्रमांक 15 में सफाई का निरीक्षण किया।

रेलवे बंगलापारा क्षेत्र और सुल्तानिया कालोनी तथा करबला तालाब के समस्याओं के निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। वही वार्ड क्रमांक 18 के पार्षद प्रतिनिधि दिबेश सोलंकी ने पैठू डबरी की समस्याओं से भी अवगत कराया। बरसात पूर्व शहर की सफाई व्यवस्था का जायजा लेने महापौर आयुक्त जनप्रतिनिधि और निगम की टीम वार्ड क्रमांक 15 पहुंची। वार्ड पार्षद विकास ठेठवार ने सुल्तानिया कालोनी में नाली की आवश्यकता बताई जिसके नहीं होने के कारण कालोनी का गंदा पानी सड़क में आकर कचरे का ढेर बन रहा है। साथ ही आस्था का केंद्र बूढ़ी माई करबला तालाब की गंदगी जिसमें नालियों का पानी आकर मिल रहा है। पूरे तालाब को बदबू और प्रदूषित कर रहा है तलाब की सफाई कराने कहा। इसके बाद टीम ने पैठू डबरी का निरीक्षण किया।

महापौर ने कहा कि पूर्व में भी इस क्षेत्र की सफाई कराई गई पर नाली नहीं होने के कारण गंदा पानी और कचरा जाम हो रहा है। बरसात से पूर्व तालाब की सफाई और कालोनी में नाली बनाने इंजीनियर को निर्देशित किया गया। इसके साथ ही पैठूडबरी की समस्या को प्राथमिकता से निराकरण करने कहा। आयुक्त संबित मिश्रा ने दोनों वार्ड की वस्तुस्थिति को देखकर नाली और सफाई की आवश्यकता बताई उन्होंने संबंधित अधिकारी को त्वरित सफाई और नाली के प्राक्कलन बनाने निर्देश दिए है।

खबरें और भी हैं...