पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लोकार्पण:स्त्री रोग विभाग के साथ डॉक्टर्स भी, बढ़ाएंगे सुविधा

रायगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • किरोड़ीमल चैरिटी ट्रस्ट के अशर्फी देवी अस्पताल के नए भवन का विधायक व कलेक्टर ने किया उद्घाटन

किरोड़ीमल ट्रस्ट के अशर्फी देवी महिला अस्पताल परिसर में बने नए भवन का सोमवार को विधायक और कलेक्टर ने लोकार्पण किया। अस्पताल में नया भवन बनने के बाद ओपीडी में आने वाले मरीजों को बेहतर सुविधाएं मिल सकेगी। इससे पहले मरीजों को ओपीडी के बाहर भीड़ ज्यादा होने पर बैठने तक की पर्याप्त व्यवस्था नहीं थी। ट्रस्ट के प्रतिनिधि और सरकारी अफसरों की समिति भी जल्द बनाई जाएगी और अस्पताल में महिला चिकित्सक के साथ दूसरे विशेषज्ञों की नियुक्ति भी होगी। विधायक प्रकाश नायक ने कहा कि लंबे समय से लंबित इस भवन में ओपीडी की शुरुआत यहां आने वाले मरीजों के लिए खुशी की बात है। सेठ किरोड़ीमल धर्मादा चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा संचालित इस ओपीडी भवन के प्रारंभ करने में सभी लोगों का सहयोग मिला है। इसे शुरू करने के लिए सबसे ज्यादा प्रशासन का सहयोग मिला है। कलेक्टर भीम सिंह ने कहा कि इस अस्पताल की मूल भावना के अनुरूप महिलाओं को अच्छे इलाज की सुविधा उपलब्ध हो इसके लिए महिला डॉक्टरों की नियुक्ति करने की बात कही। उन्होंने जिले में संचालित सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों के भवनों के मरम्मत और पुनर्निर्माण करने के निर्देश दिए हैं ताकि जिले में स्वास्थ्य सुविधाएं और बेहतर हो सकें। राज्य शासन की महत्वपूर्ण कुपोषण से मुक्ति अभियान के तहत उन्होंने जिले के प्रत्येक विकासखंड में एनआरसी सेंटर प्रारंभ करने के की बात भी कही है। इस दौरान महापौर, जिला पंचायत अध्यक्ष समेत ट्रस्ट के पदाधिकारी मुख्य रूप से मौजूद रहे।

सुविधाओं में होगा विस्तार
अस्पताल की सुविधाओं में सतत विस्तार की योजना जिला प्रशासन बना रही है।अस्पताल के संचालन के लिए प्रशासनिक समिति का भी गठन किया जाएगा। प्रशिक्षित नर्सिंग स्टाफ और उपकरण भी शुरू किए जाएंगे। इसके अलावा यहां सभी तरह की उपचार सेवाएं भी शुरू किए जाएंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें