पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कॉलेज एग्जाम:घर में दी परीक्षा, जो नहीं दे पाए उन्हें यूनिवर्सिटी देगा एक और मौका

रायगढ़11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

एयू की परीक्षाएं बुधवार से शुरू हो गई। पहली बार ऐसा हुआ जब स्टूडेंट्स को प्रश्नपत्रों को सोशल मीडिया और ईमेल से भेजा गया। स्टूडेंट्स घर बैठकर ही परीक्षा दिलाई है। विश्वविद्यालय ने बुधवार को अंतिम समय में स्टूडेंट्स को वेबसाइट से यूजर आईडी और पासवर्ड की बाध्यता को खत्म करते हुए वेबसाइट में सीधे लिंक दिया है जिसमें सीधे स्टूडेंट्स प्रश्नपत्र निकाल सकेंगे। गुरुवार से हर कॉलेजों में उत्तरपुस्तिकाएं जमा होना शुरू हो जाएगा।

ओडिशा से फंसे छात्रों को ऑनलाइन भेजे आंशरसीट
बरमकेला कॉलेज के 4 स्टूडेंट‌्स ओडिशा चले गए हैं। इसमें गर्भवती महिलाओं को भी एग्जाम दिलाने ऑनलाइन प्रश्नपत्र और उत्तरपुस्तिका भेजी गई। उन्हें उत्तरपुस्तिका भी ऑनलाइन भेजने के लिए कहा है। हर कॉलेजों में हर विषय के लिए अलग अलग प्रोफेसरो टीम बनाई है। स्टूडेंट्स कॉर्डिनेशन करने के लिए कहा है। धरमजयगढ़, सारंगढ़ में प्रश्नपत्र पहुंचने के बाद घरों में स्टूडेंट्स ने एग्जाम दिलाया।

केएमटी: 23 स्टूडेंट्स एग्जाम से वंचित हुए
किशोरी मोहन त्रिपाठी कन्या महाविद्यालय में 23 स्टूडेंट्स एग्जाम से वंचित रह गए है। कॉलेज एग्जाम कॉर्डिनेटर कैलाश कछवाहा ने बताया कि बीकॉम में तीन स्टूडेंट्स और बीए फाइनल ईयर में 20 स्टूडेंट‌्स ने एग्जाम नहीं दे पाए। इन स्टूडेंट्स ने जो मोबाइल नंबर दिया था, वह नंबर बंद था। विश्वविद्यालय प्रबंधन ने फैसला लिया हैं कि जो स्टूडेंट्स एग्जाम नहीं दे सके है उन्हें फिर एक बार मौका दिया जाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें