पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अटल विश्वविद्यालय:कॉलेजों में एग्जाम कल से, अगले क्लास की परीक्षा भी महीनेभर बाद

रायगढ़19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 5 दिन में उत्तर पुस्तिकाएं जमा करनी होंगी इसी महीने जारी होंगे रिजल्ट, प्रैक्टिकल परीक्षा अगले महीने

अटल विश्वविद्यालय ने विशेष परीक्षा के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है। बीए, बीएससी और बीकॉम की परीक्षाएं 8 फरवरी से होंगी। पिछली परीक्षा में जो स्टूडेंट्स फेल हुए, पूरक आए या रिजल्ट से असंतुष्ट हैं, वे इस परीक्षा में शामिल होंगे। ये परीक्षा भी ओपन बुक पद्धति से होगी, स्टूडेंट्स अपने घर से ही परीक्षा देंगे। 12 फरवरी तक उत्तर पुस्तिकाएं कॉलेज में जमा करानी होंगी।

पोस्ट ग्रेजुएशन और लॉ की भी परीक्षाए 9 से 13 फरवरी तक ली जाएंगी। मार्च में ही प्रैक्टिकल के साथ अगले साल की परीक्षाएं भी होंगी। स्टूडेंट्स अटल विश्वविद्यालय की वेबसाइट में जाकर प्रश्नपत्र डाउनलोड कर सकेंगे। पिछले वर्ष मार्च में विद्यार्थी सारी परीक्षा नहीं दे पाए थे, कोरोना संक्रमण की वजह से परीक्षाएं निरस्त कर दी गई थीं।

पिछली परीक्षाओं और असेसमेंट एग्जाम के आधार पर अंक निर्धारण कर रिजल्ट जारी कर दिया गया था। बड़ी संख्या में विद्यार्थी फेल कर दिए गए थे, अब सालभर बाद एग्जाम लिया जा रहा है। विशेष परीक्षा में 13 हजार स्टूडेंट्स शामिल होंगे। महाविद्यालय स्तर पर मूल्यांकन कर फरवरी के आखिर में रिजल्ट घोषित किया जाएगा।

डिग्री कॉलेज में विशेष परीक्षा का शेड्यूल तय नहीं
डिग्री कॉलेज में ऑटोनॉमस की संबद्धता खत्म होने के बाद कॉलेज में विशेष परीक्षाएं अटल विश्वविद्यालय लेगा। यह परीक्षाएं अभी नहीं होगी, प्रिंसिपल डॉ. एके तिवारी ने कहा, विशेष परीक्षा के लिए विश्वविद्यालय से अनुमति मांगी गई है। कॉलेज से यूजी और पीजी में करीब 800 से ज्यादा स्टूडेंट्स परीक्षा देंगे। इसका शेड्यूल यूनिवर्सिटी से जारी होगा, लेकिन परीक्षाएं कॉलेज स्तर पर ओपन बुक पद्धति से होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें